Delhi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संदेह में एक चीनी महिला को उत्तरी दिल्ली में गिरफ्तार किया है। दिल्ली के मजनूं का टीला इलाके से एक 50 वर्षीय महिला चीनी पर संदेह है की वह चीनी महिला है। दरसअल इस चीनी महिला ने दिल्ली पुलिस की आँखों पर धूल झोकने का काम किया, उसने खुद को नेपाल की लागरिक बताया, लेकिन जब उस महिला से नेपाली में बात की गई तो उसको नेपाली नहीं आती थी।

स्पेशल सेल ने की करवाई

पुलिस ने कहा कि उसके पहचान पत्रों में उसका नाम डोलमा लामा बताया गया है,जो की नेपाल की राजधानी काठमांडू से है, पुलिस ने कहा कि उसका असली नाम काई रुओ है। जब स्पेशल सेल ने FRRO से उसकी जांच करवाई तो उसके असली नाम का खुलासा हुआ। पुलिस ने बताया कि वह 2019 में चाईनीज पासपोर्ट पर भारत आई थी जिसके कारण उसकी सारी डिटेल्स भारतीय एयरपोर्ट पर सेव होगई थी। पुलिस ने चीनी जासूस के खिलाफ धारा 120 B, 419, 420, 467, 474 और 14 फॉरेन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अरेस्ट कर लिया है।

Also Read: Chanakya Niti: इन चीजों को सिख कर जीवन में कभी न होगा पछतावा, वरना रह जाएंगे पीछे

खुद को बताया तिब्बती बौद्ध

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार हुई चीनी महिला जासूस चीन के हैनान प्रांत की रहने वाली है। वह पुलिस की आँखों में धूल झोंक कर खुद को नेपाल की नागरिक बता रही थी, लेकिन दिल्ली पुलिस की कड़ी पूछताछ से उसका पर्दा फाश होगया। पूछताछ के दौरान उसने खुद को तिब्बती बौद्ध बता था और कहा कि चीनी कम्युनिस्ट नेता उसे मारना चाहते हैं, इसलिए वह अपनी जान बचाने के लिए भाग कर आई।

Also Read: Punjab News: जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को सता रहा जान का डर, सुपरिटेंडेंट को चिट्ठी लिखकर मांगी सुरक्षा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version