Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  गुजरात के एक दलित सफाई कर्मचारी हर्ष सोलंकी को परिवार के साथ अपने घर लंच पर बुलाया है। एयरपोर्ट पहुंचने पर राघव चड्ढा और सीएम अरविंद केजरीवाल ने गले लगाकर हर्ष सोलंकी का स्वागत किया। इस स्वागत को देख कर हर्ष सोलंकी भावुक होगए। दिल्ली में उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके परिजनों के साथ भोजन किया।

घर आने का दिया न्योता

आपको बता दे कि केजरीवाल ने रविवार को अहमदाबाद में टाउनहॉल मीटिंग के दौरान सफाई कर्मचारी हर्ष सोलंकी को दिल्ली अपने घर खाने पर आने का न्योता दिया था। इसी दौरान हर्ष ने उनसे अपने घर खाना खाने का सवाल पूछा, जिस पर अरविंद ने कहा कि मैं आपके परिवार के लिए दिल्ली के टिकट भेजूंगा। पहले आप मेरे घर आएंगे, उसके बाद जब मैं अहमदाबाद आऊंगा तब आपके घर जरूर आऊंगा।

Also Read: Japan: मित्र को अंतिम विदाई देने पहुँचे प्रधानमंत्री मोदी, जापान में हो रहा विरोध

गुजरात में ‘आप’ की सरकार

हर्ष ने सीम केजरीवाल को बाबा साहब की तस्वीर भेंट की। लंच के बाद हर्ष व उनके परिवार ने दिल्ली सरकार के स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल भी गए। मुख्यमंत्री आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें राजनीति करनी नहीं आती है। हम जनता के लिए काम करते हैं, इसीलिए जनता हमें पसंद कर रही है। जनता ने पहले दिल्ली में हमारी सरकार बनाई, फिर पंजाब में बनाई और अब गुजरात के लोग कह रहे हैं कि गुजरात में भी ‘आप’ की सरकार बनने वाली है।

हर्ष सोलंकी ने कही यह बात

हर्ष सोलंकी का कहना है कि उन्हें 75 साल बाद ऐसा कोई नेता मिला है जिन्होंने दलित समाज के एक लड़के को अपने घर खाने का न्योता दिया। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं एक दिन मुख्यमंत्री के साथ बैठकर खाना खाऊंगा, अभी भी मुझे यकीन नहीं हो रहा है।

Also Read: UP Vacancy 2022: पुलिस कॉन्स्टेबल के 534 पदों के निकली बंपर वेकेंसी, यहां पढ़ें सभी डिटेल्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version