Delhi News: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर बवाल चल रहा है। इसी कड़ी में आज सीबीआई ने कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। विजय नायर इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ हैं। न्यूज़ एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक विजय नायर को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था और पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें साजिश कॉर्टलाइजेशन और चुने हुए लाइसेंस के लिए गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई का आरोप है कि विजय नायर के जरिए से एक शराब फर्म के मालिक से रिश्वत ली गई थी। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एफ आई आर दर्ज की थी, जिसमें विजय नायर, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 13 अन्य लोगों के नाम थे।

Also Read: Gujarat: गुजरात विधानसभा में इस महीने दिख रहे वोटिंग के आसार, जल्द होगा तारीख का ऐलान

विजय नायर की गिरफ्तारी के बाद आप (AAP) का बयान

विजय नायर की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी की तरफ से बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि विजय नायर आप (AAP) इंचार्ज है। वह पहले पंजाब और अब गुजरात में कम्युनिकेशन से जुड़ी रणनीतियों को विकसित करने और लागू करने के लिए जिम्मेदारी संभाल रहे थे। आबकारी नीति से उनका कोई लेना-देना नहीं है। हैरानी की बात यह है कि उन्हें अभी अभी आबकारी मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

मनीष सिसोदिया का नाम ना लेने की मिली सजा : AAP

आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया कि विजय नायर को पिछले कुछ दिनों से पूछताछ के लिए बुलाया गया था और उन पर जबरदस्ती लगातार मनीष सिसोदिया का नाम लेने का दबाव बनाया जा रहा था। जब उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी गई। पिछले 1 महीने में उनके घर पर दो बार छापेमारी की गई, लेकिन छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। यह आम आदमी पार्टी को कुचलने और आपके गुजरात अभियान में बाधा डालने की बीजेपी की कोशिश का हिस्सा है।

आप (AAP) की लोकप्रियता बढ़ने से बीजेपी बौखलाई

आपकी तरफ से जारी किए गए बयान में यह भी कहा गया कि पूरा देश देख रहा है कि कैसे बीजेपी पूरे भारत में आप की बढ़ती लोकप्रियता से बौखलाई हुई है बीजेपी गुजरात में आपके तेजी से बढ़ते वोट शेयर को हजम नहीं कर पा रही है हम बीजेपी द्वारा अपनाए जा रहे हैं इन असंवैधानिक और अवैध तरीकों की कड़ी निंदा करते हैं विजय नायर और आप नेताओं के खिलाफ सभी आरोप झूठे और पूरी तरह से निराधार हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021 22 की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी जिसके बाद मामला दर्ज किया गया इसके बाद दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि वह नीति वापस ले रही है इस मामले को लेकर पिछले महीने में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और कई राज्य में छापेमारी की थी।

Also Read: Benefits of Ashwagandha : अश्वगंधा कई बीमारियों से आप को सुरक्षित रख सकता है, इस तरह से करें इस्तेमाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version