Delhi News: देश में बीते कुछ दिनों से एयरलाइन सेवाओं में खराबी का सिलसिला चल रहा है। एक के बाद एक एयरलाइन कंपनी किसी न किसी गड़बड़ी का शिकार हो रही है। ऐसे में ताजा मामला देश के सबसे व्यस्त हवाईअड्डे दिल्ली एयरपोर्ट से सामने आया  है। शनिवार रात को दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट एयरलाइन की बड़ी चूक दिखाई दी। एयरलाइन की इस गड़बड़ी का नतीजा यात्रियों को भुगतना पड़ा।

यात्रियों ने लगाया गंभीर आरोप

पीटीआई रिपोर्ट के मुताबिक, स्पाइसजेट के हैदराबाद से दिल्ली लौटे विमान से उतरे यात्री रनवे पर पैदल ही चलने लगे। कई यात्रियों ने एयरलाइन पर आरोप लगाया है कि उन्हें टर्मिनल तक ले जाने के लिए करीब 45 मिनट तक कोई बस  उपलब्ध नहीं कराई गई। आपको बता दें कि यह घटना दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर हुई है।

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Shops: दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, 1 सितंबर तक खुलेंगी 500 नई दुकानें, सरकार ने बनाई रणनीति

डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

हैदराबाद से विमान लैंड होने के बाद यात्रियों को बस नहीं मिली, जिसके बाद कई यात्री टरमैक से टर्मिनल तक पैदल ही चलकर जाने लगे। वहीं, इस घटना की जानकारी सामने आते ही विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानि कि डीजीसीए ने जांच के आदेश दे दिए है।

एयरलाइन कंपनी ने जारी किया बयान

वहीं, इस मामले पर एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने कहा कि बसों के आने में थोड़ी देरी हुई, लेकिन उनके आने के बाद सभी यात्रियों को टर्मिनल भवन तक ले जाया गया। स्पाइसजेट ने कहा कि कर्मचारियों के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कुछ यात्री टर्मिनल की ओर चलने लगे। वे कुछ मीटर ही चले होंगे कि तभी बसें आ गईं। इसके बाद उन्हें बसों से ले जाया गया।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यात्रियों को दिल्ली हवाईअड्डे के रनवे क्षेत्र की सड़क पर चलने की अनुमति नहीं होती है, क्योंकि इससे सुरक्षा खतरा पैदा हो सकता है। एअरलाइन इसलिए यात्रियों को विमान से टर्मिनल तक ले जाने या टर्मिनल से विमान तक लाने के लिए बसों का इस्तेमाल करती हैं।

ये भी पढ़ें: Elon Musk News: एलन मस्क और Twitter के बीच तेज हुई जुबानी जंग, टेस्ला के CEO ने दी खुली बहस की चुनौती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version