एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद अब केंद्रीय जांच एजेंसी ने शिवसेना नेता यशवंत जाधव के घर दस्तक दी है। अब ईडी जाधव से पूछताछ करेगी। आज सुबह शुक्रवार को ही ईडी मुंबई में उनके घर पहुंची। ‌ आयकर विभाग के अधिकारी सीआरपीएफ जवानों के साथ यशवंत के घर पहुंचे और इस मामले में उनसे पूछताछ की।

ऐसा माना जा रहा है कि ईडी ने यह कार्रवाई दाऊद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की है। नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक के भाई कप्तान मलिक को भी इस मामले में पूछताछ के लिए लाया गया है। नवाब मलिक महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं और उनकी दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद अब बीजेपी महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर उनके इस्तीफे का दबाव बना रही हैं।

यह भी पढ़े :- भारतीय रेलवे ने 370 ट्रेनों को रद्द किया, यहां देखे पूरी जानकारी

यशवंत पिछले 5 साल से स्थाई समिति के सदस्य हैं। ईडी द्वारा महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और राज्य के अन्य कई मंत्रियों ने धरना दिया है। महाराष्ट्र में शिवसेना राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक गतिविधियों को खामोश करने के लिए किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है और देश के इतिहास का एक काला अध्याय है।

मंत्रियों के धरना देने राज्य सचिवालय मंत्री के नजदीक महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना स्थल पर सबसे पहले अजित पवार पहुंचे। इसके बाद शिवसेना नेता एवं राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई भी वहां पहुंचे। ‌

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version