देश और दुनिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसके कारण देश के कई राज्यों में पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है। इस बीच कर्नाटक से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है।  कर्नाटक में कोरोना के 3 से अधिक मामले होने पर पूरे अपार्टमेंट परिसर को कम से कम 7 दिनों के लिए ‘कंटेनमेंट ज़ोन’ में  घोषित कर दिया गया है।सभी निवासियों का परीक्षण किया जाएगा। इसके साथ ही हाउसिंग सोसाइटियों / अपार्टमेंट परिसरों के लिए भी गाइड लाइंस जारी कर दी गई हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार कई तरह की पाबंदि‍यों के साथ ही वीकेंड कर्फ्यू लागू कर चुकी है। नई गाइडलाइंस में रैली और धरना प्रदर्शन पर रोक के साथ शादी में मेहमानों की संख्या भी सीमित की गई है। इस बीच अगर अगर कोई व्यक्ति गाइडलाइंस का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट ऐक्ट के सेक्शन 51 से 60 के तहत कार्रवाई हो सकती है।

आपको बता दें, रव‍िवार को राज्‍य सरकार की तरफ से 1 लाख 89 हजार लोगों की कोरोना जांच की गई थी। राज्‍य सरकार की तरफ से मिली जानकारी के मुताब‍िक कर्नाटक में मौजूदा समय में कोरोना के 49 हजार से अध‍िक सक्र‍िय मामले हैं। हालांक‍ि बल्‍लोर में ही 40 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कर्नाटक कांग्रेस ने ‘मेकेदातु’ पदयात्रा स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बड़ी बैठक करेंगे।

ये भी पढ़ें असम-नागालैंड के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी हुए कोरोना पॉजिटिव

यह बैठक आज शाम साढ़े 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली है। कोरोना के रोजाना आते रिकॉर्ड मामलों के बीच हफ्ते भर में यह पीएम मोदी की दूसरी बड़ी बैठक है।  भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मोदी सरका कोई बड़ा कदम उठा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version