किसान आंदोलन का आज 17 वां दिन है। किसानों ने आज अपने आंदोलन को बढ़ाने के लिये के लिये दिल्ली और जयपुर का हाईवे जाम करने का एलान किया है। ऐसे में सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि, किसानों को कैसे रोके और मनाएं? किसान कानूनों को रद्द कराने के लिये किसानों ने पिछले 17 दिनों से दिल्ली के बॉर्डर्स को सील किया हुआ है और सरकार से लगातार मांग कर रहें। वहीं, दूसरी तरफ सरकार ने साफ इंकार करते हुए कह दिया है कि, वो कानून रद्द नहीं करेगी। जिसकी वजह से किसानों ने अपने आंदोलन को देशभर में बढ़ाने का एलान किया है। इसी रणनीति के तहत किसान आज दिल्ली और राजस्थान हाईवे को जाम करेंगे।दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान भी किया है।

जिसकी वजह से गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी है। इसके साथ ही किसान आज बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं के घरों के सामने भी प्रदर्शन करेंगे और साथ ही टोल को भी ब्लॉक करेंगे। जिसकी वजह से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।गुरुग्राम में किसानों के बॉर्डर जाम करने की चेतावनी के बाद वहां 60 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं।इसके साथ ही इस आंदोलन में असमाजिक तत्वों को रोकने के लिये सरकार की पूरी तैयारी है। ताकि किसी तरह का कोई बवाल न हो। प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन के जरिए नजर रखी जा रही है। गृह मंत्रालय की तरह से सुरक्षाकर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया गया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version