किसान कानून को लेकर सरकार और किसानों के बीच जंग जारी है। कल कृष मंत्री के साथ हुई बैठक भी बेनतीजा निकली। जिसकी वजह से किसान आंदोलन और भी ज्यादा बढ़ गया है। किसान आंदोलन का आज सातवां दिन है। ऐसे में अब अन्य राज्यों से निकल-निकलकर किसान दिल्ली की तरफ पहुंच रहे हैं। जिसकी वजह से सड़कें जाम हो रही हैं। मेवात के किसानों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली-नोएडा चिल्ला का बॉर्डर बंद कर दिया है। इन किसानों में से करीब 30 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और कुछ किसानों को गुरुग्राम में रोक रखा है।सिंघु बॉर्डर से किसानों ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि, जब तक सरकार तीनों बिल वापस नहीं लेती तब तक ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा और आंदोलन और बड़ा होगा।


आपको बता दें, मोदी सरकार की तरफ से बनाये गये किसान बिल को लेकर कल की हुई बैठक में तो कोई हल नहीं निकला । इसलिये एक बार फिर से सरकार और किसानों के बीच बैठक परसो होगी और सरकार की तरफ से किसानों को मनाने की कोशिश की जायेगी। लेकिन किसानों को कहना है कि, जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक वो ऐसे ही विरोध प्रदर्शन करते रहेंगें और दिल्ली आने वाले सभी रास्ते बंद कर देंगे।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version