किसान कानूनों के लेकर आज 10 वें दिन भी किसान आंदोलन जारी है। सरकार और किसानों के बीच चल रहा है विवाद अब और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। आज एक फिर से किसानों और सरकार के बीच बातचीत होने जा रही है। सरकार और किसानों के बीच 5 वीं बैठक है। जिससे काफी उम्मीद की जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय किसान यूनियन ने दिल्ली पुलिस से एक नई मांग करते हुए कहा है कि, किसानों को ट्रैक्टरों पर महानगर में घूमने की अनुमति दी जाए ताकि वे लाल किले और राष्ट्रपति भवन जैसे लोकप्रिय स्थानों का दौरा कर सकें। ये मांग भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष राकेश टिकैत ने शासन और प्रशासन के सामने रखी है। किसानों के कहना है कि, जो किसान दिल्ली पहली बार आये हैं, उन्हें घूमने की इजाजत मिलनी चाहिए।


इसके साथ ही किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का एलान किया है। इस दौरान किसान दिल्ली की तरफ आने और जाने वाले हर रास्ते को बंद करके सरकार का विरोध करेंगे। आपको बता दें, किसान पिछले 10 दिनों से मोदी सरकार की तरफ से बनाये गये किसान कानून का विरोध कर रहे हैं और कह रहे हैं कि, अगर सरकार ने कानून वापस नहीं लिया तो ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। वहीं, सरकार भी कानून को वापस न करने की बात पर अड़ी हुई है। जिसकी वजह विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version