नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे किसानों को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपना समर्थन दिया है। उन्होने ट्विटकर कहा है कि, “जो हमारा पेट भरता है, जो हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ है उसके साथ इतना बड़ा खिलवाड़ हो रहा है. किसान हज़ारों-लाखों की संख्या में दिल्ली के पास कड़ाके की सर्दी में बैठे हैं और कोई सुननेवाला नहीं है” मतलब साफ है किसानों को अब चौतरफा समर्थन मिल रहा है। कई बड़ी हस्तियों ने भी किसानों को आंदोलन को समर्थन दिया है।

आठ दिसंबर को ‘भारत बंद’:
किसानों ने सरकार की लापरवाही और मांगों को न सुनने के मद्देनजर पूरे देश से अह्वान किया है कि आठ दिसंबर को ‘भारत बंद’ का समर्थन करें। किसानों का आंदोलन पिछले 11 दिनों से जारी है। सरकार के साथ पांच दौर की बैठक बेनतीजा रही है। किसानों के साथ अब सरकार की अगली बातचीत 9 दिसंबर को होने वाली है। इस बीच किसानों ने कहा है कि सरकार अगर उनकी मांग नहीं मानती है तो वे दिल्ली जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर देंगे।

कांग्रेस ने किया बंद का समर्थन:
किसानों द्वारा 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद का कांग्रेस ने समर्थन दिया है। कांग्रेस पार्टी बंद को सफल बनाने के लिए सड़कों पर भी उतरेगी। पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह किसानों के समर्थन में सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

बॉक्सर विजेंदर ने किया किसानों का समर्थन:
किसानों के साथ अब बॉक्सर विजेंदर भी मैदान में उतर गए हैं। उन्होने किसानों के प्रदर्शनस्थल पर जाकर अपना समर्थन देने का एलान किया। वहीं बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने ये भी कहा कि अगर सरकार किसानों की मांगें नहीं मानती हैं तो वो भी अपना खेल रत्न अवॉर्ड वापस सरकार को लौटा देंगे।

Share.
Exit mobile version