New Delhi: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन का आज 32 वां दिन है. हालांकि आंदोलन के बीच केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने सरकार के साथ एक बार फिर बातचीत का फैसला किया है। मिली जानकारी के अनुसार किसान नेताओं ने अगले 29 दिसंबर को 11 बजे सरकार से अगले दौर की बातचीत का प्रस्ताव दिया है।

किसान संगठनों ने सरकार को दिया प्रस्ताव:
पांच दौर की बातचीत विफल होने के बाद एक बार फिर से सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत की उम्मीद जगी है। हालांकि इसबार किसानों ने सरकार को प्रस्ताव देने के साथ हीं कुछ शर्तों भी रखी है। इसके पहले भी किसानों और सरकार के बीच बातचीत हुई थी, हालांकि उस समय वार्ता विफल हो गया था। सरकार की तरफ से किसानों को दो बार पत्र लिखकर आंदोलन वापस लेने की अपील भी की गई थी।

आंदोलन में छुट्टी बिताने पहुंच बच्चे:
दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानून के खिलाफ किसान डटे हुए हैं। इस बीच दिल्ली से सटे ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों के साथ बच्चे भी शामिल हो गए हैं। सर्दियों की छुट्टियों में फिलहाल ऑनलाइन क्लासेज बन्द हो गए हैं तो धरने पर बैठे किसानों के घर के बच्चे भी आंदोलन में शामिल हो गए हैं। धरने पर बैठे बच्चों का कहना है कि जबतक छुटियां रहेंगी वो धरने पर बैठे रहेंगे।

राकेश टिकैत को मिली धमकी:
किसान आन्दोल के बीच किसान नेता राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी मिली है। फिलहाल इस मामले में उन्होंने FIR दर्ज करवा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आंदोलन में शामिल भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत को धमकी मिलने की शिकायत पर शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Share.
Exit mobile version