मधेपुरा में हुई मुठभेड़ में एसआईटी जांच रिपोर्ट पर नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने इसको गलत रिपोर्ट करार दिया है। जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक की थी जिस दौरान न्यायिक जांच की मांग की गई।

आज गुरुवार को डॉक्टर फारुख अब्दुल्ला ने एसआईटी जांच रिपोर्ट को गलत बताया। उनका कहना है कि पुलिस खुद को बचाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए न्यायिक जांच के द्वारा ही पता लगाया जा सकता है कि मुठभेड़ में कितने आतंकवादी मारे गए।

श्रीनगर के हैदरपोरा में 15 नवंबर को एनकाउंटर में पाकिस्तानी आतंकवादी और तीन अन्य लोगों की मौत हुई थी। पुलिस ने दावा किया कि मारे गए लोग आतंकवाद से ताल्लुक रखते थे। जबकि मारे गए लोगों में से 3 लोगों के घर वालों ने उनके निर्दोष होने का दावा किया था। एनकाउंटर के बाद यह पूरा मामला गरम हो गया, जिसके बाद एसआईटी जांच के निर्देश दिए गए थे।

यह भी पढ़े :- पश्चिम बंगाल सरकार का बड़ा फैसला, UK से आने वाली सभी फ्लाइटों को 3 जनवरी से किया बैन

एसआईटी द्वारा जांच की जा रही रिपोर्ट में कहा गया कि एक आम आदमी को विदेशी आतंकवादी में मार गिराया। जिस घर में उसका एनकाउंटर हुआ था उस घर के मालिक को एक स्थानीय आनंदवादी के क्रॉसफायर के दौरान गोली मार दी गई। एसआईटी के प्रमुख डीआईजी सुजीथ ने सुरक्षाबलों को क्लीन चिट दी थी और इस मामले में सबूत सामने लाने के लिए टीम का गठन किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version