लंबे समय से लापता मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है। सरकारी वकील शेखर जगताप ने बताया कि कोर्ट में उनकी एप्लीकेशन को इजाजत दे दी गई है। जगताप ने बताया कि मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित करने के मुंबई पुलिस की आवेदन को स्वीकार कर लिया है। अब पुलिस उसे वांछित आरोपी नामित कर सकती है और उसे भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर सकती है।

सरकारी वकील जगताप ने बताया कि अगर परमवीर सिंह 30 दिनों के अंदर कानून के सामने पेश नहीं होते हैं तो मुंबई पुलिस उनकी संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया भी शुरू करेगी। इससे पहले शनिवार को मुंबई क्राइम ब्रांच ने पूर्व पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह को उपनगर गोरेगांव में एक पुलिस थाने में उनके और अन्य के खिलाफ दर्ज वसूली के मामले में भगोड़ा आरोपी घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी।

बता दे की पुलिस ये कदम इसलिए उठा है जा रहा है क्योंकि गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद परमबीर सिंह का कोई अब तक अता-पता नहीं है और इस कदम से जांच एजेंसी कौन है ढूंढने में मदद मिलेगी। परमबीर सिंह के साथ विनय सिंह और रियाज भाटी को भी फरार घोषित किया गया है। जब बार-बार समन भेजे जाने के बाद भी परमबीर सिंह हाजिर नहीं हो रहे थे तो क्राइम ब्रांच ने अतिरिक्त मुख्य महा दंडाधिकारी न्यायालय से उन्हें फरार घोषित करने की अपील की थी। कोर्ट ने यह अपील मंजूर कर ली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version