पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बढ़ रहे अपराधों को लेकर योगी सरकार की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में हैं। अब आगरा के बाद हरदोई में ट्रिपल मर्डर का मामला सामने आया है। घटना टड़ियावां थाना क्षेत्र के कुआंमऊ की है, जहां गांव के बाहर बने आश्रम में रह रहे साधु समेत परिवार के तीन लोगों की ईंट-पत्थर से कुचलकर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। सुबह जब ग्रामीण आश्रम पहुंचे तो तीनों शव खून से लथपथ पड़े हुए थे। जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर हरदोई एसपी अमित कुमार समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है, इसलिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है।

ट्रिपल मर्डर पर पुलिस का बयान

पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे जमीन विवाद और आपसी रंजिश वजह हो सकती है. फिलहाल तफ्तीश जारी है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि टड़ियावां के ग्राम कुआंमऊ निवासी हीरादास मूल रूप से  गंगई के रहने वाले थे। वह 20 साल पहले कुआंमऊ गांव में आकर रहने लगे। उन्होंने गांव में ही एक आश्रम बनाया था, जहां वह अपनी पत्नी मीरादास (65) और पुत्र नेतराम (45) के साथ रहते थे। सोमवार की रात तीनों लोगों की ईंट-पत्थर से कूंचकर हत्या कर दी गई। तीनों के सिर पर वार किया गया। गांव वालों ने सुबह आश्रम में तीनों का शव पड़ा देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी। एसपी अमित कुमार ने कहा कि संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है, इसके अलावा अन्य एंगल भी हैं। इन सभी बिंदुओं पर जांच हो रही है। और जल्द ही इस वारदात की वजह का पता लगा लिया जाएगा। पुलिस ग्राम प्रधान से लेकर आस-पास के लोगों से पूछताछ कर रही है।

जमीनी विवाद या ‘भगवा’ पर वार ?

आश्रम बनाकर रह रहे एक साधु और उसके साथ रहने वाली साध्वी और साधु के बेटे की आश्रम में ही बने मकान के बाहर ईंट-पत्थर से तीनों का सिर कुचल कर हत्या करने की खबर से हड़कंप मचा हुआ है। तीनों के शव मकान के बाहर चारपाई पर पड़े मिले। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जमीनी रंजिश और अन्य पहलुओं पर पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है, लेकिन अभी किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची हुई है। फॉरेंसिक विभाग की टीमों से लेकर पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और हर एंगल से मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

यूपी में बढ़ता अपराध का ग्राफ

इससे पहले सोमवार को आगरा में ट्रिपल मर्डर की खबर से कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने जमकर सरकार को घेरा था। आगरा के एत्मादुद्दौला में सोमवार सुबह तिहरे हत्याकांड की खबर सामने आई। बताया गया कि फाउंड्री नगर क्षेत्र स्थित नगला किशनलाल में एक परिवार को जिंदा जलाकर मारा गया है। सुबह एक परिवार के तीन सदस्यों की जली हुई लाश उनके घर में मिली जिससे अंदाजा लगाया गया कि रविवार की रात में पति-पत्नी और बेटे को जिंदा जलाकर हत्या की गई है। सोमवार सुबह घर में दो कमरों में तीनों की लाशें जली हुई मिलीं। तीनों के हाथ-पैर और मुंह टेप से चिपके हुए थे। मिट्टी का तेल डालकर आग लगाई गई थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है लेकिन बदमाश राज्य के हर कोने से योगी की पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं।

Share.
Exit mobile version