नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथी के खिलाफ कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के आरोप में दाखिल याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। बाबा रामदेव के खिलाफ 7 डॉक्टरों के संघ ने याचिका दाखिल की है। इस मामले पर पिछले सोमवार को हुई सुनवाई स्थगित कर दी गई थी।

बाबा रामदेव पर ‘जनता को गुमराह’ करने का आरोप लगाया गया है। डॉक्टरों ने याचिका के जरिए आरोप लगाया है कि बाबा लोगों को गुमराह करने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्होंने गलत तरीके से यह बताने की कोशिश की है कि कोरोना संक्रमित कई लोगों की मौत का जिम्मेदार एलोपैथी है। इसके साथ हीं कोरोना वैक्सीन पर भी बाबा रामदेव की टिप्पणी का याचिका में जिक्र है।

ये भी पढ़ें: Olympics 2020: मैरीकाम ने फिर खड़े किए रिजल्ट पर सवाल, कहा- गेम से तुरंत पहले बदलवाई गई रिंग, दे जवाब

7 डॉक्टर संघ ने अपनी याचिका में कहा है कि, “अत्यधिक प्रभावशाली व्यक्ति होने के चलते यह माना जाता है कि रामदेव के बयान लाखों लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। रामदेव द्वारा बेचे गए उत्पाद की बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए एक विज्ञापन और रणनीति थी, जिसमें कोरोनिल भी शामिल है, जो कोरोना के लिए एक वैकल्पिक उपचार होने का दावा करती है.”

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस याचिका पर बाबा रामदेव को पिछले 3 जून को समन जारी किया था, इसके साथ हीं कोर्ट ने कहा था कि, एलोपैथी पेशा इतना नाजुक नहीं है। इसके साथ हीं कोर्ट ने मौखिक रूप से बाबा रामदेव के वकील से भड़काऊ भाषण से दूर रहने के लिए कहा था।

Share.
Exit mobile version