नई दिल्ली: दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों को वापस करने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन पिछले 70 दिनों से लगातार जारी है. इस बीच गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के द्वारा निकाले गए ट्रैक्टर रैली में भड़की हिंसा को लेकर यह आंदोलन काफी सुर्खियों में रहा। वहीं आज दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एनएन श्रीवास्तव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह मंत्री अमित शाह से मिलने संसद भवन पहुंचे हैं। मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री अधिकारियों से आंदोलन को लेकर बड़ी बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में अमित शाह के साथ आईबी चीफ, एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर रहेंगे।

किसानों के चक्का जाम को लेकर भी होगा मंथन:
नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के द्वारा अगले 6 फरवरी को आयोजित होने वाले चक्का जाम को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है. गृहमंत्री कानून व्यवस्था को लेकर भी बैठक में अहम चर्चा करने वाले हैं। बता दें कि 26 जनवरी को फैली हिंसा के बाद से हीं दिल्ली पुलिस के साथ गृहमंत्रालय एक्शन में है।

दिल्ली हिंसा के आरोपियों की तलाश जारी:
गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी दिल्ली में फैली हिंसा के बाद पुलिस लगातार धड़पकड़ जारी है. इस मामलें में मुख्य आरोपी माने जा रहे दीप सिद्धू के खिलाफ सूचना देने वालों को एक लाख रुपये देने का ऐलान भी किया गया है। दीप सिद्धू के उपर लाल किले के उपर धार्मिक झंडा फहराने का आरोप लगा है।

Share.
Exit mobile version