मेष राशि 

अपने तंत्रिका तंत्र(nervous system) को काम करते रहने के लिए पूरा आराम लें। निवेश के संबंध में स्वतंत्र निर्णय लें। आप अपने बच्चों को समय प्रबंधन के बारे में सलाह दे सकते हैं और समय का उपयोग सबसे उपयोगी तरीके से कैसे करें। जीवनसाथी से बहुत ज्यादा उम्मीदें आज आपको निराश कर सकती हैं।

उपाय- स्वस्थ रहने के लिए बादाम, साबुत मूंगफली, घी आदि खाएं।

वृषभ राशि

आज आप दुखी हो सकते हैं। कोई पुराना दोस्त आपसे मिल सकता है। आज आप प्यार महसूस करेंगे। अपने प्यार के लिए कुछ समय बचालें। यदि आप अपने काम में अपना ठीक से प्रतिनिधित्व करेंगे तो आपको कुछ हासिल होने की संभावना है। आज बहुत सारी परेशानियां आपको घेर सकती हैं।

उपाय- ब्रश करने के लिए नीम की टहनी का इस्तेमाल करें और अपनी माली हालत बनाए रखें।

मिथुन राशि 

सपने में न रहें, कड़ी मेहनत करें और अपने परिवार को गौरवान्वित करें। रियल एस्टेट(real estate) निवेश लाभप्रद हो सकता है। किसी केयरिंग और समझदार दोस्त से मुलाकात होगी। बिजनेस मीटिंग्स के दौरान भावुक न होने की कोशिश करें। आज, आप और आपके साथी वास्तव में गहरी भावपूर्ण रोमांटिक बात कर सकते हैं। 

उपाय- अपने पैरों के दोनों पैरों पर काला और सफेद धागा बांधें।

कर्क राशि 

आज आप चुस्त और सक्रिय रहेंगे। आज आपको सेहत का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आप आसानी से पूंजी जुटा सकते हैं। दूर के रिश्तेदारों से आपको अप्रत्याशित समाचार मिलेंगे। आपकी प्रेम कहानी आज कोई अच्छा मोड़ ले सकती है। निवेश के फैसलों को लेकर दूसरों के दबाव में न आएं। 

उपाय- वित्तीय लाभ के लिए गायों को हरी पत्तेदार सब्जियां खिलाएं।

सिंह राशि 

आप खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।पैसा जमीन-जायदाद में निवेश करना चाहिए। आपकी उपलब्धि आपके माता-पिता की खुशी को ऊपर ले जाएगी और आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अपने आप को दूसरों के लिए एक आदर्श बनाने के लिए कड़ी मेहनत करो । 

उपाय- पालक को गायों को खिलाएं और अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाएं।

कन्‍या राशि 

आज आप पैसों से जुड़े मुद्दों का सामना कर सकते हैं लेकिन अपने पिता या पिता जैसे व्यक्ति से आपको सुझाव देने के लिए कहें। दूर के रिश्तेदारों से आपको अप्रत्याशित समाचार मिलेंगे। अपने रिश्ते और लोगों को आप सबसे ज्यादा  समय दे।

उपाय: सुनिश्चित करें कि दूषित पानी क आसपास इकट्ठा न हो क्योंकि यह आपके कैरियर(career) के विकास में बाधा डालेगा।

तुला राशि 

आपको लंबी अवधि के तनाव से राहत मिल सकता है। अपनी जीवनशैली को बदलने के लिए सही समय है। वित्तीय नुकसान उठाना पड़ सकता है। बच्चे आपको गौरवान्वित करेंगे। एक आश्चर्य संदेश आपको खुश कर देगा। 

उपाय: अस्पतालों में रोगियों की मदद और सेवा करें और ध्वनि वित्तीय स्वास्थ्य का आनंद लें।

वृश्चिक राशि

पिताजी आपको संपत्ति से बाहर कर सकते हैं। मित्रों का अधिक सहयोग मिलेगा। अधिक लोगों के साथ जुड़ने की कोशिश करें।रोमांटिक झुकाव रहेगा। कार्य की धीमी प्रगति आपको तनाव ग्रस्त कर देगी। 

उपाय- तोते को हरी मिर्च चढ़ाएं।

धनु राशि

अपने जीवन का आनंद लेने के लिए अपनी आकांक्षाओं की जांच करें। योग और ध्यान करें। अनियोजित स्रोतों से आपको धन लाभ होगा। आज आप अपनी भावनाओं को अपने प्रिय के प्रति व्यक्त नहीं कर पाएंगे। जीवनसाथी से आज आपको कुछ नुकसान हो सकता है। 

उपाय- हल्दी पाउडर के साथ गायों के उबले आलू को चढ़ाएं और अपनी लव लाइफ को बढ़ाएं।

यह भी पढ़े-VASTU TIPS: भूलकर भी न रखें अपने बेडरूम में ये पांच चीजें,निगेटिविटी का होती है कारण https://www.dnpindiahindi.in/astrology/vastu-tips-dont-place-these-five-things-in-your-bedroom-they-are-the-cause-of-negativity/

मकर राशि 

अपने मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखें। आज आप अपने बिजनेस को मजबूत करने के लिए फैसले ले सकते हैं।रिशतों के नवीकरण और परिवार के साथ संबंधों के लिए एक दिन। प्रोफेशन में आपके गणना किए गए कदम पुरस्कृत होंगे। इससे आप समय पर प्रोजेक्ट्स को पूरा कर सकेंगे।

उपाय: वित्तीय जीवन को बेहतर बनाने के लिए बहते पानी में लहसुन का एक पूरा बल्ब चढ़ाएं।

कुंभ राशि 

आज आप आराम महसूस करेंगे और आनंद लेने के लिए सही मूड में हैं। आप बेवजह ज्यादा खर्च करने से खुद को रोक लें, वरना पैसों की कमी हो सकती है। जरूरत पड़ने पर दोस्त आपकी मदद के लिए आएंगे। जिन लोगो की सगाई हो गई है, वे अपनी मंगेतर को खुश कर सकते हैं।

उपाय- आर्थिक स्थिति को बढ़ाने के लिए संतों को सफेद धोती दान करें।

मीन राशि 

शारीरिक और मानसिक आरोग्य के लिए ध्यान और योग शुरू करें। आप अपने पार्टनर की खराब सेहत पर अपना धन खर्च कर सकते हैं। लंबे समय से आपने जो पैसा बचाया है, वह आपकी मदद करेगा। यदि आपके पास खाली समय है, तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें। 

उपाय: बेहतर कार्य जीवन हासिल करने के लिए अपनी जेब में एक हरा रूमाल रखें।

Share.
Exit mobile version