सबसे पहले ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो ने अपना इस्तीफा दिया। उसके बाद सभी मंत्रियों ने भी बारी-बारी से अपना त्याग पत्र सौंप दिया।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha Chief Minister Naveen Patnaik) ने अपने मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों से इस्तीफा ले लिया है। जल्द ही मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होने वाला है। खबर है कि नया मंत्रिमंडल 5 जून को शपथ लेगा। सबसे पहले ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो ने अपना इस्तीफा दिया। उसके बाद सभी मंत्रियों ने भी बारी-बारी से अपना त्याग पत्र सौंप दिया।

बीजेडी ने पिछले महीने 29 तारीख को अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे किए थे। अटकलें थी कि सीएम नवीन पटनायक मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं। कुछ विवाद भी सामने आए थे, जिसके बाद नवीन पटनायक ने अपने सभी मंत्रियों से इस्तीफा लेकर नए मंत्रिमंडल के गठन का फैसला लिया। नवीन पटनायक 20 जून से विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं। सीएम का रोम और दुबई जाने का कार्यक्रम है। इससे पहले वो नए मंत्रिमंडल का गठन कर लेना चाहते हैं। बताया जा रहा है रविवार को ही नए मंत्री शपथ ले लेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवीन पटनायक ने सभी मंत्रियों को इस्तीफा देने के लिए कहा था। ओडिशा में पटनायक की सरकार अपने पांचवें कार्यकाल में तीन साल पूरे कर ली है। ऐसे में अब सीएम पटनायक अब कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की ओर से कैबिनेट में फेरबल के पीछे 2024 का लोक सभा चुनाव भी एक वजह है। बीजद कैबिनेट में नए मंत्रियों के जरिए कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने की कोशिश भी करेगी।

यह भी पढ़िए: Layer Shot के Ad पर सरकार का एक्शन, ट्विटर-यूट्यूब को ‘रेप जोक्स’ वाले विज्ञापन को तुरंत हटाने का आदेश

सूत्रों की मानें तो कुल 20 मंत्री ऐसे हैं जिन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के पास अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 2024 में लोकसभा के साथ-साथ ओडिशा में विधानसभा के लिए भी चुनाव होने हैं। अब देखना है कि पटनायक अपनी सरकार में किस-किस नए चेहरों को जगह देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version