कोरोना का नया वेरिएंट अब उत्तर प्रदेश में भी कहर मचाने लगा है बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी गई है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।आदेश में कहा गया है कि रेस्टुरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स जिम, स्टेडियम 50 क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे।

इसके साथ ही लखनऊ में मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है अब घर से बाहर निकलने पर माफ पहनाने वाले हो गांव में ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों में 100 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर पियूष मोर्डिया के आदेश के मुताबिक कोरोना कि सभी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

विधानसभा के आसपास किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि रेस्टुरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स जिम स्टेडियम 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खुल सकेंगे। 50 श्रद्धालुओं के कट्ठा होने पर भी बैन लगा दिया गया है।

जेसीपी लॉ एंड आर्डर ने शहर में लाउडस्पीकर पर रात 10 बजे के बाद पूरी तरह से बैन लगा दिया है। इसके अलावा, सरकारी भवनों के आसपास ड्रोन कैमरे से शूटिंग करने पर रोक लगा दी गई है।साथ ही कहा गया है कि छतों पर ईंट-पत्थर समेत ज्वलनशील पदार्थ रखने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि Omicron वेरिएंट से दुनिया भर में हाहाकार मचा हुआ है। भारत ने भी इस क दस्तक हो चुकी है। दुनिया भर के वैज्ञानिक इस वैरिएंट के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका और यूके के डेटा के मुताबिक, कोविड का यह नया वैरिएंट बच्चों को ज्यादा शिकार बना रहा है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version