कोरोना को मात देने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था, आज वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार कर लेगा। यह अपने आप में एक बड़ी बात हैं कि 135 करोड़ के देश में कुछ महीनों के अंदर 100 करोड़ वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके हैं, 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की खुशी में सरकार भी जश्न मनाने की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसके लिए आज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हस्पताल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं, जिसमे प्रधानमंत्री मोदी भी शिरकत करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर लोगो से कहा कि ” देश वैक्सीन शतक बनाने के करीब हैं। इस स्वर्णिम अवसर के सहभागी बनने के लिए देशवासियों में मेरा अपील हैं कि जिनका वैक्सीनेशन बाकी हैं वो तत्काल टीका लगवाकर, भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें”।

21 अक्टूबर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मनोहर लोहिया अस्पताल में सुबह 10.30 बजे 100 करोड़ डोज लगने की खुशी में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले से एक गीत और ऑडियो विजुअल फिल्म को लॉन्च करेंगे, यह गीत कैलाश खेर ने गाया हैं। इस खुशी में शामिल होने के लिए स्पाइसजेट ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक कमाल का आउटर कवर जारी किया हैं, इस दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह मौजूद होगे।

सूचना के अनुसार यह पता चला हैं कि इस खुशी को और बढ़ाने के लिए आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया पूरे देश के करीब सौ हेरिटेज को तिरंगे की रोशनी से रोशन करेगी। यह एएसआई हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, वैक्सीन निर्माताओं और वैज्ञानिकों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए किया जा रहा हैं।

यह भी पढ़े- आर्यन खान की सेशंस कोर्ट ने खारिज की जमानत, जेल में ही रहेंगे आर्यन

इसी दौरान स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यह बताया कि जैसे ही 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगेगे, उसके फौरन बाद इसका ऐलान हवाई जहाजों, रेलवे स्टेशन और मेट्रो में लाउड स्पीकर के जरिया किया जाएगा। इसके साथ-साथ सभी अस्पतालों में भी यह दिन मनाया जाएगा। देश के जिन गांवों में 100 प्रतिशत वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं वहां पर हेल्थकेयर वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए बैनर और पोस्टर लगाए जाएंगे।

आपको बता दे की भारत के अंदर वैक्सीनेशन अभियान इस साल के शुरूआत में 16 जनवरी से किया गया था, पिछले 278 दिनों में 99.54 करोड़ डोज लगाए जा चुके थे। अब तक देशभर के 70 प्रतिशत एडल्ट्स को वैक्सीन की एक डोज लग चुकी हैं, तो वहीं 31 प्रतिशत जनता को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version