कोरोना महामारी से अभी सही से निबटा भी नहीं जा सका है कि, कोरोना का एक और नया रूप सभी के सामने आ गया है। जिसने सबसे ज्यादा तबाही ब्रिटेन में बचाई हुई है। जिसकी वजह से ब्रिटेन ने लॉकडाउन लगा दिया है। इसके साथ ही कई देशों ने ब्रिटेन से सेवा लेनी और देनी बंद कर दी हैं। भारत में ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रहा है और कड़े कदम उठाये जा रहे हैं। इस बीच भारत ने एक और कदम उठाते हुए ब्रिटेन में भारत के दूतावास की सभी सेवाओं को 8 जनवरी तक के लिये रद्द कर दिया है। ब्रिटेन में भारतीय दूतावास ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए जानकारी दी है।

कोरोना के नये स्ट्रेन से बची तबाही

आपको बता दें, भारत मे कोरोना के नये स्ट्रेन के 20 से ज्यादा मामले भारत पहुंच गये हैं। जिसकी वजह से भारत काफी सतर्क हो गया है। आपको बता दें, इस स्ट्रेन की वजह मरीज को सीने में तेज दर्द होता है। बाकी सारे लक्षण पुराने कोरोना वायरस की तरह ही हैं। इसलिए इस नए स्ट्रेन से बचने के लिए भी वही तरीका अपनाए जो अब तक अपनाते आ रहे हैं। मास्क पहनें, हाथ धोएं और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। क्योंकि वैज्ञानिकों का मानना है कि, इस नये कोरोना पर वैक्सीन का भी असर नहीं हो रहा है।

कोरोना की नई स्ट्रेन के बाद ब्रिटेन की स्थिति

ब्रिटेन में फैल रहे कोरोना के इस नये स्ट्रेन की बात करे तो ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सितंबर में मिला था। यहां पर 2.20 लाख कोरोना मरीज हैं और लगातार इन मरीजों की संख्या में बढोतरी होती जा रही है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 72 हजार से ज्यादा की बताई जा रही है। ब्रिटेन ने कोरोना के इस नये स्ट्रेन को रोकने की कोशिशें शुरू कर दी है। यही वजह है कि, ब्रिटेन ने लॉकडाउऩ लगाया हुआ है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version