अगर आप भी भारतीय रेलवे के यात्री हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है। भारतीय रेलवे ने आज कई सारी ट्रेन कैंसिल की हैं। भारतीय रेलवे ने रद्द ट्रेनों की लिस्ट जारी की है। आज यानी 12 जनवरी को 419 ट्रेनें रद्द की गई हैं। रद्द के अलावा कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किया गया है तो अगर आप भी भारतीय ट्रेनों का इस्तेमाल करते हैं तो कहीं भी निकलने से पहले एक बार लिस्ट जरूर देखें। बता दें कि भारतीय रेलवे खराब मौसम के चलते ट्रेनों को रद्द और रूट डायवर्ट करता है। ट्रेनों से जुड़ी सारी जानकारी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in  पर मिल जाती है।

22 ट्रेन आंशिक रूप से की गईं रद्द

रेलवे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हर ट्रेन से जुड़ी जानकारी अपडेट करता है। रेलवे की वेबसाइट के मुताबिक रेलवे ने 419 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द किया है जबकि 22 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया है। इसके अलावा 24 ट्रेनों का रूट बदला है। कैंसिल की गई ट्रेनें में  दिल्ली, यूपी, बिहार समेत कई राज्यों की ट्रेनें हैं जिन्हें खराब मौसम के चलते कैंसिल किया गया है। इन ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है उनकी टाइमिंग भी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी। आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं या फिर NTES मोबाइल ऐप के जरिए ट्रेनों से जुड़ी सारी जानकारी पा सकते हैं। ऐप के जरिए आपको कैंसिल, रूट डायवर्ट और रीशेड्यूलिंग की पूरी जानकारी आसानी से मिल जाएगी।

यह भी पढ़े: रेलवे स्टेशन जानें से पहले जान लें ये खबर, महंगा हो गया टिकट

419 ट्रेनें की रद्द

कैंसिल ट्रेनों में 00111 पुणे-द-ंफप पार्सल एक्सप्रेस- पुणे जंक्शन (पुणे) – दौंड जंक्शन (डीडी), 00971 किसान विशेष-दहानू रोड (DRD) – आदर्श नगर दिल्ली (ANDI), 01605 पतक-जमकेर क्स्प विशेष- पठानकोट (पीटीके) – ज्वालामुखी रोड (जेएमकेआर), 01606 पटक-जमकेर क्स्प विशेष- जौलमुखी रोड (जेएमकेआर) – पठानकोट (पीटीके), 01609 पीटीके-बीजेपीएल एक्सपीआरईएस एसपीएल- पठानकोट (पीटीके) – बैजनाथपप्रोला (बीजेपीएल), 02307 एचडब्ल्यूएच-एनजेपी विशेष-हावड़ा जंक्शन (HWH) – न्यू जलपाईगुड़ी (NJP), 03042 अज़-केडब्ल्यूएई पैसेंजर स्पेशल-अजीमगंज जं (अज) – कटवा जं. (केडब्ल्यूएई) समेत कई ट्रेनें शामिल हैं। पूरी लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version