पीएम मोदी के बाद अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) इलाके का दौरा करेंगे। राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जाएंगे। राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने भी दौरे पर जाएंगे। राजनाथ सिंह LAC के साथ-साथ LOC पर भी जाएंगे।

राजनाथ सिंह 17 जुलाई को लद्दाख और 18 जुलाई को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। रक्षा मंत्री सीमा पर भारत की सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे।

राजनाथ सिंह लेह पहुंच कर एलओसी (LOC) के इलाके में जाएंगे और पाकिस्तान बॉर्डर पर तैयारियों का जायजा लेंगे और सीनियर आर्मी ऑफिसर्स के साथ हाई-लेवल मीटिंग करेंगे। इसके बाद 18 जुलाई को रक्षा मंत्रीलाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) इलाके में जाएंगे, जहां पर चीन बॉर्डर की स्थिति का जायजा लेंगे।

आपको बता दें कि 3 जुलाई को पीएम मोदी ने भी लद्दाख का दौरा किया था, जहां सैनिकों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया था। इस दौरे पर पीएम के साथ सीडीएस (CDS) बिपिन रावत और थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी थे।

भारत-चीन के बीच लगातार तनाव का माहौल बना हुआ है। 15 जून को गलवान में भारत-चीन के सैनिक आप में भीड गए थे। जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। चीन के भी 40 सैनिक मारे गए थें। ऐसे में पीएम मोदी के दौरे के बाद रक्षामंत्री का दौरा कई मायने में अहम माना जा रहा है।

Share.
Exit mobile version