J&K News: जम्मू-कश्मीर सरकार ने ‘फलाह-ए-आम’ ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों को बंद करने का आदेश दिया। इस ट्रस्ट का सम्बन्ध जमात-ए-इस्लामी से था।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए स्थानीय जमात-ए-इस्लामी से संबद्ध ‘फलाह-ए-आम’ ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों को बंद करने का आदेश दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव बीके सिंह ने कहा कि ‘फलाह-ए-आम’ ट्रस्ट द्वारा संचालित जम्मू-कश्मीर के स्कूलों में अब सभी शैक्षणिक गतिविधियां तुरंत बंद की जाएं।

सरकारी स्कूल में प्रवेश लें

स्थानीय जमात-ए-इस्लामी संगठन को जम्मू-कश्मीर सरकार ने पहले ही प्रतिबंधित कर दिया है। मंगलवार को जारी आदेश में यह भी कहा गया है, “इन प्रतिबंधित संस्थानों में पढ़ने वाले सभी छात्र मौजूदा शैक्षणिक सत्र यानी 2021-2022 के लिए पास के सरकारी स्कूलों में प्रवेश लें। सभी सीईओ/प्रिंसिपल/जेडईओ इन छात्रों के प्रवेश की सुविधा प्रदान करेंगे।”

प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि 12वीं कक्षा तक के करीब एक दर्जन स्कूल फलाह-ए-आम ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा प्राथमिक और मध्य स्तर के दर्जनों अन्य स्कूल हैं जो इस आदेश से प्रभावित होंगे।

यह भी पढ़ें: Prophet Remarks Row: यूपी में ‘बुलडोजर कार्रवाई’ के खिलाफ पूर्व जजों और वकीलों ने CJI को लिखा पत्र

जमात-ए-इस्लामी पर लगा था प्रतिबंध

इससे पहले केंद्र सरकार ने बीते मार्च के महीने में जम्मू-कश्मीर के जमात-ए-इस्लामी संगठन पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया था और इस संगठन से जुड़ी कई संपत्तियों को सील भी किया था. इसमें दक्षिणी कश्मीर के कई जगहों पर सुरक्षाबलों ने छापा मारा था और कार्रवायी करते हुए लगभग दो दर्जन से अधिक सदस्यों को गिरफ्तार किया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version