नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामलें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों का भी रिकॉर्ड तोड़ रहा है. पिछले 24 घन्टों में जहां दिल्ली में कोरोना के 28 हज़ार से ज़्यादा मरीज सामने आए तो वहीं 277 लोगों की एक दिन में कोरोना के वजह से मौत हो गई। मतलब ये कि एक तरफ संक्रमित मरीज बढ़ते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ श्मशान घाटों में दाह संस्कार के लिए लोगों की लंबी कतार लग गई है।

श्मशान में भारी भीड़:
दिल्ली में एक दिन में जहां कोरोना के रिकॉर्ड मामलें सामने आए तो वहीं श्मशान में दाह संस्कार के लिए कतार लगी हुई है. कुछ जगहों पर तो सीएनजी के द्वारा अंतिम संस्कार किया जा रहा है तो कुछ जगहों पर जल्द हीं नई व्यवस्था शुरु करने की कवायद है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त विकास आनंद ने जन स्वास्थ्य व अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ श्मशान घाटों का जायजा लिया, ताकी किसी भी प्रकार की समस्या ना सामने आए।

सीएनजी से होगा अंतिम संस्कार:
राजधानी दिल्ली में लोगों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है. श्मशान घाटों पर पीपीई किट, , ग्लव्स, सेनिटाइजर व मास्क आदि की पर्याप्त व्यवस्था है और कड़कड़डूमा श्मशान घाट पर सीएनजी से अंतिम संस्कार शुरु की जाने वाली है. वहीं अंतिम संस्कार के लिए अलग से प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं।

अंतिम संस्कार के लिए एक से दो दिन का भी करना पड़ रहा इंतजार:
दिल्ली के हालात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि यहां पर अंतिम संस्कार के लिए एक से दो दिन का भी करना पड़ रहा है. आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन व्यवस्था अभी भी पटरी पर नहीं है।

Share.
Exit mobile version