Maharashtra Politics: शिवाजी पर दिए गए बयान को लेकर अभी तक विवाद चल रहा हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अब फिर से एक विवाद और खड़ा कर दिया। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा हाल ही में की गई टिप्पणी से एकनाथ शिंदे भाजपा सरकार उभरी नहीं थी कि पर्यटक मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने फिर से एक विवादित बयान दिया है। अब मंगल प्रभात ने मुगल शासक औरंगजेब द्वारा कैद किए जाने के दौरान शिवाजी के आगरा से भागने की तुलना एकनाथ शिंदे गुटके विधायकों के गुवाहाटी जाने की सियासी घटना से की है। बीजेपी नेता के इस बयान से महाराष्ट्र की सियासत में उथल-पुथल मच गई है।

राज्यपाल ने कहा था ‘शिवाजी पुराने हो चुके हैं’

बता दें कि पहले राज्यपाल भगत सिंह ने कहा था कि “शिवाजी अब पुराने हो चुके हैं। बाबासाहेब आंबेडकर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नए नायक हैं।” इस टिप्पणी के कारण विपक्षी दलों ने उन्हें राज्यपाल पद से हटाने की मांग की थी। वहीं दूसरी तरफ से इसे उद्धव समूह के नेता आदित्य ठाकरे ने भी लोढ़ा की टिप्पणी की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि “यह एक योजनाबद्ध अभियान का हिस्सा था। ऐसा लगता है कि शिवाजी को बदनाम करना इस सरकार का एक सूत्रीय कार्यक्रम है। पहले राज्यपाल ऐसी बात करते हैं और अब मंत्री भी यही कह रहे हैं। यह शिवाजी का अपमान है।”

Also Read- WEATHER NEWS: दिल्ली समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 7 डिग्री तक लुढ़केगा पारा

मंगल प्रभात के बयान के बाद नाराज दिखे नेता

पर्यटक मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा के बयान के बाद कई लोग नाराज नजर आए। महाराष्ट्र के विपक्षी नेता अजित पवार का कहना है कि “हम बिना सोचे समझे बोलने वाले नेताओं को मुंह बंद रखने के लिए कहते आए हैं उनके पास बोलने की समस्या संवेदनशीलता नहीं है फिर भी वह मुंह से शब्द निकालते रहते हैं।” इससे पहले सचिन सावंत भी राज्यपाल की निंदा कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि राज्यपाल बार-बार महाराष्ट्र की संस्कृति व प्रतीकों का अनादर करते रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी सवाल उठाया।

Also Read- GUJARAT ELECTION 2022: 3 घंटे तक रहेगा PM मोदी का अहमदाबाद रोड शो, 28 KM का रास्ता तय कर जनसभाओं को करेंगे संबोधित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version