देश में कोरोना वायरस की वजह से लगा लॉकडाउन अब धीरे-धीरे खत्म किया जा रहा है। अगले महीने 1 सितंबर से देश में अनलॉक के चौथे चरण यानी अनलॉक 4 की शुरुआत होने जा रही है। अनलॉक 4 के तहत सरकार दिल्ली मेट्रो सेवा को बहाल कर सकती है। स्कूलों और कॉलेजों की बात करें तो निकट भविष्य में खुलने की संभावना बहुत कम है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को ये साफ कर दिया गया कि, सरकार की ओर से स्कूल और कॉलेज खोलने को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस में स्कूल और कॉलेज के खोलने से संबंधित कोई निर्देश नहीं हैं।

अनलॉक 4 के तहत बार संचालकों को राहत मिल सकता है। बार संचालकों को अपने काउंटर पर शराब बेचने की अनुमति दी जा सकती है। हालांकि, बार खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। ग्राहक शराब को काउंटर से शराब खरीदने की इजाजत मिल सकती है। इस अनलॉक में भी सिनेमाघरों को खुलने की अनुमति देने की संभावना करीब-करीब नहीं है।

बता दें कि, देश में कोरोना वायरस अपने चरम पर है। हर दिन 60 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। हालांकि इस दौरान रिकवरी रेट में काफी सुधार हुआ है। वहीं मृत्यु दर में गिरावट दर्ज किया गया है।

Share.
Exit mobile version