BJP announced the names of the candidates: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), महाराष्ट्र (Maharashtra) और बिहार (Bihar) में होने वाले द्विवार्षिक विधान परिषद चुनावों (Legislative Council elections) के लिए अपने उम्मीदवारों (candidates) के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दे कि उत्तर प्रदेश की 9, महाराष्ट्र की 5 और बिहार की 2 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होना है, जिसके लिए भाजपा ने अपनी तरफ से उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है।

इन 9 नामों पर भाजपा ने लगाई मुहर

भाजपा ने आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ दयाशंकर मिश्र दयालु, जेपीएस राठौर, नरेन्‍द्र कश्‍यप, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा का नाम शामिल हैं।

इन दिग्गज नेताओं का खत्म हो रहा है कार्यकाल

यहां पर आपको बता दें, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और पंचायती राज्यमंत्री भूपेंद्र चौधरी का बतौर एमएलसी कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। इसके अलावा, सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर, पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री नरेंद्र कश्यप, संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी और आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री दयालु अभी विधानमंडल के किसी सदन के सदस्य नही हैं। विधान परिषद की 13 सीटें इस साल छह जुलाई को रिक्त हो रही हैं।

ये भी पढ़ें: 200 साल पुराने ऐतिहासिक किले की हो रही है नीलामी, इन खास सुविधाओं के लिए बेहद मशहूर है ये Fort

महाराष्ट्र और बिहार से इनको बनाया गया है उम्मीदवार

वहीं, भाजपा ने महाराष्ट्र से प्रवीण यशवंत दारेकर, प्रो. राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे और प्रसाद मिनेश लाड को उम्मीदवार बनाया गया है। उधर, बिहार से हरि साहनी और अनिल शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा उम्मीदवारों की इस सूची में केवल एक महिला को जगह दी गई है।

इस दिन होंगे विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान

विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन 9 जून तक होंगे। वहीं नामांकन पत्रों की जांच 10 जून को होगी। नाम वापसी की तारीख 13 जून है। मतदान 20 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version