MP News:  मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कांग्रेस को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए सहमति दे दी है। आज शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। कांग्रेस ने इसके लिए लगभग 104 पन्नों का आरोप पत्र तैयार किया है इनमें 51 मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Also Read- MP NEWS: CM शिवराज ने चुनाव से पहले बढ़ाया मानदेय और भत्ता, इन लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

निश्चिंत दिख रही है भाजपा

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष को आरोप पत्र सौंप दिया है। इस अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार को पूरी तरह गिराने के मूड में नजर आ रही है। वहीं भाजपा सरकार भी निश्चिंत नजर आ रही है और भाजपा में किसी तरह की सिकन देखने को नहीं मिल रही है।

कितने हैं विधायक

इस वर्तमान 230 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 127 विधायक हैं और कांग्रेस के 96 विधायक हैं। इनमें से कांग्रेस के दो विधायक विधानसभा में मौजूद नहीं होंगे क्योंकि कांग्रेस के एक विधायक केपी सिंह बीमार हैं और दूसरे विधायक उमंग सिंगार पर दुष्कर्म का आरोप है और वे फरार चल रहे हैं। जिसके बाद कांग्रेस के पास केवल 94 विधायक बचेंगे। इसके अलावा चार निर्दलीय, दो बहुजन समाज पार्टी के विधायक और एक समाजवादी पार्टी के हैं। ये विधायक किस पार्टी का पक्ष लेंगे यह तो सदन में वोटिंग के दौरान ही पता चल सकेगा। इन सब बातों को मद्देनजर रखते हुए भारतीय जनता पार्टी बेहद मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है।

अविश्वास प्रस्ताव में क्या होंगे मुद्दे

बता दें कि कांग्रेस भाजपा को कई मुद्दों पर घेर सकती है। इनमें पोषण आहार घोटाला, महाकाल लोक, ईओडब्ल्यू की भूमिका, नेताओं की सुरक्षा और सम्मान में चूक, शराब की अवैध बिक्री, विपक्ष के विधायकों से भेदभाव, आदिवासियों के हितों की रक्षा में असफलता, गोशालाओं की दुर्दशा, नल जल योजना में भ्रष्टाचार, प्रदेश की खराब होती वित्तीय व्यवस्था, सरकार पर लगातार बढ़ते कर्ज, अविवाहित बेटियों और विधवा महिलाओं को पेंशन न मिलने, अनुकंपा नियुक्ति में बेटियों को नौकरी न देने, कारम डैम का टूटना, राम वन गमन पथ को नष्ट करने जैसे मुद्दे शामिल होंगे।

Also Read- PUNJAB में कानून व्यवस्था और बेअदबी के मामले पर बोले CM मान- ‘पुलिस ने 90% मामले हल किए’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version