देश हो या दुनिया ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसा ही एक और नया ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें एक विदेशी युवक ने भारत के बेंगलुरू में रहने वाली महिला से 25 लाख की ठगी की है। यह ठगी एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिये हुई है। जिसमें एक नाइजीरिया के लड़के ने बेंगलुरू में रहने वाली महिला को शिकार बनाकर उससे 25 लाख की ठगी कर ली है। इस घटना का खुलासा पूर्वी बेंगलुरु व्हाइटफील्ड साइबर इकोनॉमिक नार्कोटिक्स की पुलिस टीम ने किया है। जिसमें पुलिस ने बताया है कि, आरोपी युवक और उसके साथ वैवाहिक वेबसाइटों पर फर्जी अकाउंट बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी करते हैं। 25 लाख की ठगी करने वाले युवक की उम्र 25 साल है और उसका नाम ब्रीथ है। आरोपी युवक नाइजीरिया का रहने वाला है और अपनी पत्नी डेवैन ब्रीथ के साथ दिल्ली में रहता है।


पीड़ित महिला से आरोपी की मुलाकात इस साल सितंबर के महीन में हुई थी। आरोपी ने महिला को अपनी पहचान राजकिशोर के नाम से बताई थी। जिसके बाद दोनों की जान पहचान हो गई। महिला ने बताया है कि, स्कॉटलैंड में उसके पैसे फंस गये थे। जिन्हें निकालने में उसने आरोपी की मदद ली। जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता के साथ ठगी कर ली। मामले की जांच में सामने आया है कि, ब्रीथ और उसकी पत्नी और दोस्त एक ठगी का गिरोह चलाते हैं। पुलिस ने दिल्ली में ब्रीथ के अपार्टमेंट पर छापा मारा है। जिसके बाद पुलिस, को पता चला है कि, ब्रीथ पर कई सारे आरोप लगे हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस को पता चला है कि, ब्रीथ के भारत में कम से कम 38 बैंक खाते और विदेश में 30 बैंक खाते हैं, जहां पैसा डायवर्ट किया गया था। पुलिस जांच में सामने आया है कि, आरोपी अब तक 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी वैवाहिक वेबसाइटों के द्वारा कर चुके हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच में कई अहम जानकारियां भी खुलकर सामने आ सकती हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version