देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यों ने पाबंदिया लगाना शुरू कर दिया। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में पहले ही गाइडलाइन जारी की जा चुकी है। अब हरियाणा में भी सरकार ने कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। सरकार ने रात्रि में 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। सरकार ने ऐलान किया है कि इस दौरान आपातकालीन सेवाएं पहले की तरफ जारी रहेगी। हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत 8 राज्यों ने कर्फ्यू का ऐलान किया है।

हरियाणा में भी नाइट कर्फ्यू

इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों और कार्यक्रमों में 200 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर अगली सूचना तक रोक लगा दी गई है। .ये सभी फैसले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कोविड समीक्षा बैठक में लिए हैं। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने कहा कि सभी सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों में प्रवेश के लिए टीकाकरण की दोनों खुराक अनिवार्य कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार से राज्य में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जनता की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने आगे कहा, “ओमिक्रॉन के प्रभाव को रोकने के लिए यह आवश्यक है कि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। सभी को टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। कोविड के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को अपनी सारी तैयारियां पूरी कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़े:ओमिक्रॉन संक्रमण को लेकर सख्त हुई योगी सरकार, राज्य में जारी की नई गाइडलाइन, इन चीजों पर रहेगी रोक

गुजरात में भी जारी नई गाइडलाइन

गौरतलब है कि हरियाणा के अलावा गुजरात में भी कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। पहले यहां रात को 1 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू था। अब इसे 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। बता दें कि आज सुबह ही उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन को देखते हुए गाइडलाइन जारी की गई थी। सरकार ने क्रिसमस के दिन यानी 25 दिसंबर से राज्य में रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। राज्य में रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक अगले आदेश तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version