जम्मू: अपनी नापाक हरकतों के लिए बदनाम पाकिस्तान सुधरने की जगह और ज्यादा अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है। आज एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में सीज़फायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह 8 बजे से फायरिंग शुरु कर दी। वहीं भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान के इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

अभी भी फायरिंग जारी:
पाकिस्तान की तरफ से सुबह 8 बजे से हीं बार-बार फायरिंग की जा रही है. भारत की तरफ से भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। फिलहाल किसी के इस फायरिंग में हताहत होने की कोई खबर नहीं है। पाकिस्तान की सेना की तरफ से कसबा, करनी और मेंढार सेक्टर में भी गोलाबारी की गई है. अगर बात सीज़फायर की करें तो पिछले साल 2020 में सीमा उस पार से 5400 से अधिक बार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया था।

मंगलवार को भी हुई थी गोलीबारी:
पाकिस्तान की तरफ से पिछले मंगलवार को भी जमकर गोलीबारी की गई थी. उस गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों को पाकिस्तान की तरफ से निशाना बनाया गया था। सेना के मुताबिक, ‘‘दोपहर करीब पौने तीन बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दाग संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया.’’

Share.
Exit mobile version