पेट्रोल और डीजल के दाम एक बार फिर से बढ़ गये हैं। जिसकी वजह से जनता को परेशानी होने लगी है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम आज 82 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। वहीं, डीजल 72 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, पिछले नौ दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत आठवीं बार बढ़ी है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते हुए दामों का कारण कोरोना वायरस की वैक्सीन जल्द आने की उम्मीद बताया जा रहा है। आपको बता दें, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी कच्चे तेल की कीमतें बढ़ गई हैं। जिसकी वजह से आज पेट्रोल में 24 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 27 पैसे प्रति लीटर की कीमत बढ़ी है।

दिल्ली में अब पेट्रोल 81.89 रुपये से बढ़कर 82.13 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वही, डीजल 71.86 रुपये से बढ़कर 72.13 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, कोलकाता में 23 पैसे, मुंबई में 29 पैसे जबकि चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। कोलकाता में डीजल 27 पैसे जबकि मुंबई में 28 पैसे और चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया गया है। पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दें, पेट्रोल-डीजल के दामों में अचानक से उछाल 20 नवंबर के बाद से आया है। इससे पहले 22 सितंबर से पेट्रोल के दाम नहीं बढ़े थे वहीं, डीजल की कीमतों में दो अक्टूबर से कोई बदलाव नहीं आया था। दामों में अचानक से आये उछाल से लोगों को परेशानी होना शुरू हो गई है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version