इस साल की शुरुआत बिलकुल भी अच्छी नहीं है। क्यूंकि शायद ही ऐसा कोई दिन होगा जब हमने कोई मनहूस खबर न सुनी हो। देर रात दो बजे महाराष्ट्र के भंडारा के सरकारी अस्पताल में बच्चों के वार्ड में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक आईसीयू वार्ड में कुल 17 बच्चे मौजूद थे, जिनमें से 10 नवजात बच्चों की आग में जिंदा जलकर मौत हो गयी। इन बच्चों की उम्र एक दिन से लेकर 3 महीने तक बताई जा रही है। दुनिया में आये इन नन्हे फरिश्तों ने अभी तक ठीक से अपनी आँखे भी नहीं खोली थीं और इस बड़े हादसे ने उनकी आँखे हमेशा के लिए मूंद दी। आग लगने की वजह अभी पूरी तरह साफ नहीं हो सकी है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। इस दिल दहला देने वाले हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बात की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर और पुलिस कप्तान से भी बात की। उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश भी दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि – हमने कई युवा जीवनों को खो दिया। महाराष्ट्र के भंडारा में ह्रदय विदारक घटना हुई है। हमने कई बहुमूल्य नौजवान जिंदगियों को खो दिया। उम्मीद है घायल जल्द से जल्द स्वस्थ्य होंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में ट्वीट कर शोक जताया, उन्होंने लिखा कि – महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जिन बच्चों ने अपनी जान गंवाई है, मेरी संवेदनाएं उनके परिवार वालों के साथ हैं। मैं महाराष्ट्र सरकार के अपील करता हूं कि घटना में मारे गए और घायल लोगों के परिवार को सभी संभव सहायता उपबल्ध करवाएं।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों को हौसला बंधाया है । उन्होंने ट्वीट किया की – महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं अपने दर्द को शब्दों में नहीं लिख सकता। मेरे विचार और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।

Share.
Exit mobile version