देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ राष्ट्रीय कार्यक्रम को लॉन्च किया हैं। पीएम ने राष्ट्रव्यापी सेवा पर मुख्य भाषण भी दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रणाली ब्रह्माकुमारियों के माध्यम से स्वतंत्रता के अमृत को समर्पित साल भर चलने वाली तकनीकों की शुरुआत को चिह्नित करेगी। जिसमें 30 से ज्यादा अभियान और 15000 से ज्यादा कार्यक्रम शामिल हैं। पीएम ने इस मौके पर कहा कि इस कार्यक्रम में स्वर्णिम भारत के लिए भावना भी है, साधना भी है.।इसमें देश के लिए प्रेरणा भी है।

 राष्ट्र हमसे मौजूद है, और हम राष्ट्र से-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आयोजन के उद्घाटन के दौरान कहा कि आज करोड़ों भारतीय स्वर्णिम भारत का शिलान्यास कर रहे हैं। हमारे सपने और देश के सपने अलग नहीं हैं। हमारी व्यक्तिगत और देश की उपलब्धियां अलग नहीं हैं। हमारी प्रगति राष्ट्र की प्रगति में निहित है…उन्होंने कहा कि राष्ट्र हमसे मौजूद है, और हम राष्ट्र से मौजूद हैं। यह अहसास एक नए भारत के निर्माण में भारतीयों की सबसे बड़ी ताकत बन रहा है…। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत के ओर’ के साथ आज हम देश के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे हैं। वहीं आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत के ओर’ के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास में विश्वास करते हैं। मैं इस पहल के लिए ब्रह्माकुमारियों को धन्यवाद देता हूं…इस आयोजन में देश भर से कई लोग भाग ले रहे हैं। आजादी का अमृत महोत्सव के लिए यह एक महान योगदान है।

यह भी पढे़: गोवा विधानभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, इन्हें मिला टिकट

पीएम ने दिखाई ब्रह्माकुमारियों की सात पहलों को हरी झंडी

कार्यक्रम को लॉन्च करते हुए प्रधान मंत्री ने ब्रह्माकुमारियों की सात पहलों को हरी झंडी दिखाई। जिसमें माई इंडिया हेल्दी इंडिया, आत्मनिर्भर भारत: आत्मनिर्भर किसान, महिलाएं: भारत के ध्वजवाहक, शांति बस अभियान की शक्ति, अंधा भारत साइकिल रैली, यूनाइटेड इंडिया मोटर बाइक अभियान और स्वच्छ भारत अभियान के तहत हरित पहल शामिल हैं।बता दें कि ब्रह्म कुमारी एक विश्वव्यापी आध्यात्मिक संस्थान  है जो व्यक्तिगत परिवर्तन और विश्व नवीनीकरण के लिए समर्पित है। 1937 में भारत में स्थापित, ब्रह्मा कुमारी 130 से अधिक देशों में फैल है। यह कार्यक्रम ब्रह्माकुमारी के संस्थापक पिताश्री प्रजापिता ब्रह्मा की 53वीं उद्गम वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version