कोरोना काल और भारत-चीन तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की । प्रधानमंत्री सुबह साढ़े 11 बजे राष्ट्रपति भवन पहुंचे । और राष्ट्रपति से करीब 30 मिनट तक बातचीत की । राष्ट्रपति भवन की तरफ से ट्वीट करके इस मुलाकात की जानकारी दी गई । जिसमें बताया गया कि – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के तमाम विषय पर विस्तार से जानकारी दी।

ट्वीट में कहा गया है बात राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर हुई है। तो साफ है पीएम मोदी ने LAC पर तनाव और कोरोना की स्थिति से राष्ट्रपति को अवगत कराया होगा।

लेह में जवानों से की मुलाकात ।

ये बैठक ऐसे समय पर हुई है जब चीन लगातार भारत को आंख दिखा रहा है । 15 जून को चीन ने गलवान घाटी में धोखे से भारतीय जवानों पर हमला कर दिया । झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद से ही मोदी सरकार एक्शन में है । सबसे पहले चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर चीन के 59 एप्स को शहीद कर दिया। उसके बाद अचानक लेह पहुंचकर जवानों से मुलाकात की और जमीनी हकीकत को जाना। साथ ही लेह की युद्ध भूमि से चीन को शख्त संदेश भी दे दिया कि ये भारत डरने वाला नहीं है । शनिवार को पीएम मोदी ने डिजिटल आत्मनिर्भर भारत के लिए युवाओं को प्रेरित किया। तो आज यानी रविवार को पीएम ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर हलचल बढ़ा दी है ।

देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना (फाइल फोटो)

दूसरी तरह देश में कोरोना तेजी से अपने पांव पसारते जा रहा है। देश में इस वक्त कोरोना से संक्रमण के मामलों की संख्या 6 लाख 73 हजार के पार जा चुकी है। जबकि देश में इस महामारी से 19 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है । हालांकि देश में 60% से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। लेकिन तेजी से मामलों का बढ़ना और मौतों का आंकड़ा 20 हजार के करीब पहुंच जाना सरकार के लिए चिंता का विषय है।

Share.
Exit mobile version