देश में हर साल पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन भारत सरकार की तरफ से शिक्षकों को सम्मानित भी किया जाता है। कोरोना की वजह से भले ही इस बार शिक्षक दिवस पर वो रौनक न देखने को मिल रही हो। लेकिन शिक्षक दिवस को लेकर लोगों में खूब उत्साह देखने को मिल रहा है। इस शुभ अवसर पर सभी अपने गुरूजनों को शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के शिक्षको को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दीं।

पीएम मोदी ने शिक्षक दिवस पर अध्यापकों के योगदान को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें राष्ट्र के निमार्ण की नींव तैयार करने वाला बताया है। इसके साथ ही उन्होंने आभार भी व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, हम डॉक्टर एस राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।’

इसके साथ ही उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि,  ‘शिक्षकों ने हमारे गौरवपूर्ण इतिहास के बारे में बच्चों को जानकारी दी है। मैंने मन की बात में एक सुझाव साझा किया था कि, शिक्षकों को बच्चों को स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों से अवगत कराना चाहिए।’ इसके साथ ही उन्होंने शिक्षको को देश का हीरो बताते हुए उनका धन्यवाद किया।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version