भोपाल: एक तरफ जहां देश में किसानों का आंदोलन जोर-शोर से जारी है, इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश में किसानों को संबोधित करेंगे। पीएम का यह कार्यक्रम 2 बजे रायसेन के दशहरा मैदान में होगा। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में किसानों के मौजूद रहने की उम्मीद है। वहीं पीएम के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत मप्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल शामिल होंगे।

किसान महासम्मेलन का होगा वर्चूअल प्रसारण:
किसान महासम्मेलन का वर्चूअल प्रसारण भी किया जाएगा। इसमें राज्य के 52 जिला मुख्यालयों में 1 हजार किसान उपस्थित होंगे जो इस सम्मेलन में वर्चूअल रुप से हिस्सा लेंगे। इसके अलावा प्रदेश की 313 जनपद पंचायतों में 500 किसान, 23 हजार ग्राम पंचायतों में लगभग 200 किसान इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वहीं राज्यभर के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदेश के मंत्री, विधायक, सांसद औऱ बीजेपी के पदाधिकारी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाग लेंगे।

किसानों को दी जाएगी आर्थिक मदद:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृषि सम्मेलन के अलावा राज्यभर के किसानों को आज एक बड़ा तोहफा भी देने वाले हैं। किसान महासम्मलेन के साथ हीं राज्य के 35 लाख किसानों के खाते में 1600 करोड़ रुपये डाले जाएंगे. इस आर्थिक मदद को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पिछले 15 दिसंबर को हुई कैबिनेट की बैठक में घोषणा की थी। यह आर्थिक मदद राज्य के सोयाबिन किसानों को हुई नुकसान की भरपाई के लिए दिया जाएगा। वही किसान सम्मलेन के साथ प्रदेश के लगभग 2000 पशुपालक एवं मछली पालक को किसान क्रेडिट कार्ड का तोहफा दिया जाएगा।

एक तरफ पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश में किसान महासम्मेलन को संबोधित करेंगे तो दूसरी तरफ आज किसान आंदोलन का 23वां दिन है. नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं।

Share.
Exit mobile version