Queen Elizabeth II Funeral:  ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को होने वाला है, ऐसे में सभी देशों को उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है। इसी कड़ी में भारत की तरफ से भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन पहुंच गई हैं। द्रौपदी मुर्मू के लंदन पहुंचने की जानकारी उनकी ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से दी गई है। लंदन एयरपोर्ट पर उनकी फोटो के साथ ट्वीट में बताया गया कि वह महारानी एलिजाबेथ के निधन पर भारत की ओर से संवेदना व्यक्त करेंगी और उनके अंतिम संस्कार में शामिल होंगी।

आपको बता दें कि महारानी एलिजाबेथ 2 का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को वेस्टमिंस्टर अब्बे में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

Also Read: PM Modi: 8 चीतों को लिवर खींचकर रिलीज करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, ‘इंट्रोडक्शन प्रोजेक्ट इन इंडिया’ के तहत लाए गए चीतें

इससे पहले उनके भारत से लंदन रवाना होने से पहले विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 70 साल के शासनकाल में भारत और ब्रिटेन के बीच बहुत बेहतरीन संबंध रहे। महारानी एलिजाबेथ के शासनकाल में दोनों देशों के बीच संबंध लगातार मजबूत हुए हैं। एलिजाबेथ द्वितीय ने राष्ट्रमंडल के प्रमुख के रूप में दुनिया भर के लाखों लोगों के कल्याण के लिए अहम भूमिका निभाई। 8 सितंबर को महारानी एलिजाबेथ का 96 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था, जिसके बाद अब 19 सितंबर को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

राष्ट्रपति जो बिडेन भी फ्यूनरल में शामिल होने के लिए पहुंचे

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन और महिला प्रथम जिल बिडेन 19 सितंबर को महारानी एलिज़ाबेथ देते के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ब्रिटेन पहुंच चुके हैं। क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के लिए कई देशों के राजनीतिक प्रमुखों से लेकर शाही परिवार के अलग-अलग सदस्य और दुनिया भर के गणमान्य लोग ब्रिटेन के लिए उड़ान भरेंगे।

Also Read: Name Astrology: अपनी मर्जी के मालिक होते हैं V नाम के लोग, करते हैं जी तोड़ मेहनत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version