कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से श्रीनगर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह पार्टी के जम्मू-कश्मीर मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। राहुल सोमवार शाम को ही श्रीनगर पहुंच गए थे। जहां उन्होंने सबसे पहले मध्य कश्मीर के तुलमुला गांदरबल स्थित खीर भवानी मंदिर में माता खीर भवानी के दर्शन किये। दर्शन करने की तस्वीरे पार्टी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। वीडियो में राहुल गांधी माता रानी की पूजा करते दिख रहे हैं।जिसके बाद वह ​शाम को श्रीनगर में गुलाम अहमद मीर के बेटे की शादी में शामिल होंगे। गुलाम अहमद मीर जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं।इस कार्यक्रम में नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी शामिल थीं। 

माता रानी के दर्शन के बाद राहुल गांधी डल झील किनारे स्थित हजरतबल दरगाह भी जाएंगे। इसके बाद सुबह 11.30 बजे एमए रोड श्रीनगर में नवनिर्मित कांग्रेस भवन का उद्घाटन करेंगे और केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे।गौरतलब है कि अगस्त 2019 में दो केंद्र शासित प्रदेशों में बनाने के बाद से यह जम्मू और कश्मीर की उनकी पहली यात्रा है। 5 अगस्त, 2019 को, केंद्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को रद्द कर दिया था। जिसके बाद से जम्मू कश्मीर पर भी वहीं कानून लागू होंगे जो बाकी राज्यों पर होते हैं।

यह भी पढ़े कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हुआ लॉक, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ट्विटर दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

बता दें कि राहुल गांधी हवाई अड्डे कल शाम छह बजे पहुंचे थे जहां प्रदेशाध्यक्ष मीर, एआईसीसी की जम्मू कश्मीर की प्रभारी रजनी पाटिल, पीरजादा मोहम्मद सैयद, सैफुद्दीन सोज, तारिक हमीद कर्रा, रमण भल्ला, योगेश साहनी, मूलाराम आदि ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट के बाहर युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने राहुल का स्वागत किया। 

Share.
Exit mobile version