Rahul Gandhi: राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मौजूदा समय में राजस्थान में है। इस यात्रा के जरिए कांग्रेस की कोशिश है कि वह इस यात्रा के माध्यम से जनता को साथ लेकर चले। कई बार राहुल गांधी ने इस यात्रा को लेकर बोला है कि इस यात्रा का चुनाव से कोई लेना देना नहीं है इस यात्रा संदेश भारत के लोगों को दिया जा रहा है।

बूंदी के गुडली में हेलीपैड पहुंचे राहुल गांधी

बता दें कि, राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एमपी की तीन छात्राओं को वादा किया था कि वह उन्हें हेलीकॉप्टर राइड करवाएंगे। उन्होंने तीन छात्राओं से किया गया वादा 10 दिन में ही पूरा कर दिया। मौजूदा समय में राहुल गांधी की नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा बूंदी जिले में है कोटा में यात्रा कंप्लीट होने के बाद राहुल गांधी सीधे बूंदी के गुडली में बनाए गए हेलीपैड पहुंचे। बता दें कि, वहा मध्य प्रदेश के उज्जैन की 3 छात्राएं राहुल गांधी के इंतजार में बैठी थी मैं राहुल गांधी के साथ हेलीकॉप्टर की राइड करने आई थी।

Also Read: PM Street Vendors Scheme: प्रधानमंत्री की इस योजना से स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेंगे 50 हजार रूपए, जल्द करें आवेदन

हेलीकॉप्टर राइड का किया था वादा

29 नवंबर को उज्जैन में यात्रा के दौरान 11वीं की स्टूडेंट्स शीतल अंतिमा और 10वीं में पढ़ने वाली गिरिजा से मिले थे। इस दौरान गांधी ने उनके ड्रीम करियर पूछा था उन्होंने उनसे पूछा कि स्कूल के बाद पढ़ाई के अलावा उनके और क्या-क्या ड्रीम है। ‌बातों ही बातों में इन छात्राओं ने राहुल से उनके साथ हवाई यात्रा करने की भी इच्छा जताई थी। उस समय राहुल ने तीनों से वादा किया था कि आपको जल्द हवाई यात्रा कराऊंगा।

राहुल गांधी ने अपना वादा निभाते हुए तीनों छात्रों को 20 मिनिट की हेलीकॉप्टर राइड करवाई। हेलीकॉप्टर राइड के दौरान तीनों छात्राएं हेलिकाप्टर से उतरीं तो राहुल ने उनको चॉकलेट भी दी थी। उन्होंने कहा कि बच्चे जो भी करें, वह मन से करें, जो ज्यादा पसंद हो, उसको दिल से करते हुए अपना करियर बनाएं। इसके साथ छात्राओं ने बताया कि राहुल ने हमसे कहा कि परिवार या समाज के दबाव में आकर करियर नहीं चुनें, अपनी पसंद का करियर ही चुनें।

Also Read: ओटो मार्केट को तूफानी स्पीड से हिलाने आ रहा Ampere Electric Scooter, फीचर्स देख Ola की बढ़ी टेंशन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version