Rajasthan News: देश की सीमाओं की रक्षा करने की जिम्मेदारी एक जवान की होती है। ऐसे में देश का हर जवान अपनी जान की परवाह किए बिना मां भारती की रक्षा के लिए अपनी जान की आहूति दे देता  है। इसी कड़ी में राजस्थान का एक लाल वीर सपूत शहीद हो गया।

रक्षाबंधन पर शहीद हुए वीर सपूत

आपको बता दें जब देश में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा था, तब जम्मू-कश्मीर के राजौरी में राजस्थान का एक वीर सपूत आतंकियों से लोहा ले रहा था और इस जंग में उस जवान ने अपनी जान की बाजी लगाते हुए अपनी जिंदगी मां भारती की रक्षा करते हुए न्यौछावर कर दी। राजस्थान के झुंझुनू जिले के अलीपुर पंचायत के मालीगांव के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद भाम्भू ने देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी। अपने देश की रक्षा करते हुए बहादुर जवान ने रक्षाबंधन के दिन शहादत दे दी।

ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: भाजपा ने महाराष्ट्र और मुंबई के नए अध्यक्षों का किया ऐलान, नितिन गडकरी के करीबी को मिली ये जिम्मेदारी

गांव में पसरा मातम, पूरे सम्मान के साथ होगी अंतिम विदाई

जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में परगल में स्थित आर्मी कैंप में देर रात कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस दौरान मुठभेड़ में सेना के 3 जवान शहीद हो गए थे। इन्हें में से एक जवान सूबेदार राजेंद्र प्रसाद भाम्भू भी थे। इस खबर की जानकारी जब गांव में पता चली तो चारों तरफ गमगीन माहौल गया। पूरे गांव को उनकी शहादत पर गर्व है, उनकी पार्थिव देह का पूरा गांव बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

बेटी की होने वाली थी शादी

मालूम हो कि जल्द ही उनकी बड़ी बेटी की शादी होने वाली थी। बेटी की शादी को लेकर उन्होंने कई तैयारियां कर रखी थी। वहीं, शहीद होने से पहले बीती रात को उन्होंने अपनी बेटी से बात की थी। साथ ही उन्होंने गांव में मकान का काम भी शुरु कर रखा था। वहीं, वह इस साल रिटायर होने वाले थे। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Samsung Phones: सैमसंग ने सभी फोन की कीमतों में की कटौती, जानिए कितने गिर गए रेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version