हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब मंत्री राजिंदर सिंह बाजवा और सुखविंदर सिंह रंधावा द्वारा पत्र लिखा गया है । इस पत्र के जरिए बटावा जिले को बदलने की मांग की गई है। इस पत्र का जवाब आना मुख्यमंत्री की तरफ से इस पत्र के जवाब आने की प्रतीक्षा की जा रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाने के लिए एक कैबिनेट तैयार की गई जिनमें से चार मंत्रियों में से दो मंत्री द्वारा यह पत्र अमरिंदर सिंह को भेजा गया है। पंजाब में राजनीति युद्ध अभी भी जारी है। इन दोनों मंत्री के द्वारा बटावा को पंजाब का 24 वां जिला बनाने के लिए अर्जी दी गई है। राजिंदर सिंह बाजवा और सुखविंदर सिंह रंधावा का मानना है कि बटावा एक ऐतिहासिक जगह है जिसे जिले के रूप में घोषित करना हमारा हक है हमारा हमारा कर्तव्य है क्योंकि बटावा उस सम्मान के लायक है जो उसे देना चाहिए शायद अभी तक उसको वो सम्मान नहीं मिला है। दोनों मंत्रियों द्वारा भेजे गए पत्र में यह भी लिखा गया कि हमारे शहर के विकास के लिए बटावा को जिला घोषित करना बहुत जरूरी है इससे हमारे इलाके का विकास होगा और लोगों का इस के प्रति सम्मान बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें : जब मनोज बाजपेई और पंकज त्रिपाठी ने की भोजपुरी में बात, फैंस को कर दिया खुश

इस पत्र में ऐतिहासिक वर्णन भी किया गया है दोनों मंत्रियों के द्वारा लिखा गया कि महाराजा रणजीत सिंह के समय में अमृत सर के बाद बटावा ही सबसे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक शहर माना जाता है। दोनों मंत्रियों ने अमरिंदर सिंह से मिलने का समय मांगा है अब यह देखना है कि अमरिंदर सिंह का क्या फैसला होता है वह इस पत्र को गौर से पढ़ते हैं या फिर उससे मुंह फेर लेते हैं? 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version