सीमा पर चीन और भारत के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। ये विवाद कितना बढ़ चुका है इसका अंदाजा गलवान घाटी में हुई भारतीय और चीन के सैनिकों के बीच की झड़प से लगाया जा सकता है।चीन लगातार भारत की जमीन को हथियाने के लिये एक से बढ़कर एक हथकंडे अजमा रहा है और भारत को दबाने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में भारत चीन को उसकी हर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। जिसकी वजह से चीन बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। भारतीय सेना चीन के हर वार का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पलवार कर रही है। इस बीच देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से बड़ा खुलासा किया गया है।राजनाथ सिंह ने कहा है कि, एलएसी पर भारत के सैनिकों ने बहादुरी से चीन का सामना करते हुए जवाब दिया है। जिसकी वजह से चीनी सैनिको को वापस लौटना पड़ा।

राजनाथ की तरफ ये खुलासा उद्योग चैंबर ‘फिक्की’ की वार्षिक की आम बैठक में किया गया। जिसमें उन्होंने भारतीय सेना के पराक्रम के बारे में दुनिया को बताया है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि, हमारे सैनिकों ने इस साल जो हासिल किया, उस पर देश की आने वाली पीढ़ियों को गर्व होगा। रक्षा मंत्री ने भारतीय सैनिकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि, सेना ने दुनिया के सामने साहस और उल्लेखनीय धैर्य दिखाया है। इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने किसान आंदोलन पर बयान देते हुए कहा है कि, केन्द्र सरकार के द्वारा बनाया गया ये कानून किसानों के हित में है। मोदी सरकार ने किसानों के लिये ये कानून उनके हित को देखते हुए बनाया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, केन्द्र सरकार किसानों की समस्याओं और उनकी मुद्दों को गंभीरता से सुन रही है और उनके भ्रम को दूर करने का काम कर रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version