नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. एक तरफ किसान 100 से ज्यादा दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ किसान नेता राकेश टिकैट अलग-अलग जगहों पर जाकर किसानों की सभा कर रहे हैं। इसी कड़ी में राकेश टिकैत ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कई शहरों पर गए और किसान महापंचायत को संबोधित किया। वहीं आज गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने कहा कि, “लगातार पंचायतें हो रही है। मध्यप्रदेश में बहुत जनसमर्थन मिला है। आज हम गाजीपुर बॉर्डर हैं कल हम पूर्वांचल के बलिया जा रहे है औऱ अभी हम हिसार के लिए जा रहे है एक युवक ने आत्महत्या कर ली है”

किसानों के बीच बैठे राकेश टिकैत:
किसान आंदोलन के समर्थन में अभी भी बड़ी संख्या में किसान डटे हुए हैं. आंदोलन 100 दिनों से लगातार जारी है, ऐसे में किसानों के बीच राकेश टिकैत हौंसला बनकर सामने आए हैं। दरसल एक बेहद हीं अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला जब भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत यूपी गेट पर मंच के सामने बैठे किसान प्रदर्शनकारियों के बीच जाकर बैठ गए और नेताओं के संबोधन को सुनने लगे। इस तरह राकेश टिकैत को बैठा देख किसान भी चौंक पड़े। वहां की एक तस्वीर भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आंदोलन में महिलाओं की दिखी भागीदारी:
किसान आंदोलन के दौरान महिलाओं की भागीदारी भी देखने को मिली, दरसल दिल्ली व हरियाणा के बीच स्थित टीकरी बॉर्डर पर महिला दिवस को बेहद अलग अंदाज में मनाया गया। यहां पर प्रर्दशन की पहली पंक्ती में महिलाओं को जगह मिली। वहीं बॉर्डर पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों के उत्साहवर्धन करने पश्चिमी रेंज की संयुक्त आयुक्त शालिनी सिंह पहुंचीं। उन्होंने महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया था।

Share.
Exit mobile version