देश में बढ़ते रेप केस हर किसी को झकझोर कर रख देता है। हर दिन कहीं-ना-कहीं किसी मासूम की असमत किसी दरिंदे के हाथों तार-तार होता है। ताजा मामला मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र से है जहां तमंचे के बल पर तीन वर्षों तक नाबालिग से दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म का पर्दाफाश तब हुआ जब लड़की गर्भवती हो गई।

मामला पंचायत तक पहुंचा तो पंचो ने निकाह का फरमान सुनाया। लेकिन आरोपि ने निकाह करने से इंकार कर दिया। इस बात को जानने के बाद किशोरी के परिजनों ने बहुत गुस्सा किया और आरोपी को जमकर पीटा। फिर मामला थाने में पहुंचा, जहां परिजनों ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दायर करवाई।

इस मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र निवासी एक किशोरी से उसका पड़ोसी 26 वर्षीय युवक तमंचे के बल पर करीब तीन साल से दुष्कर्म कर रहा था। जब किशोरी गर्भवती हो गई तो उसने इसकी जानकारी अपनी मां दी। जिस पर मोहल्ले में पंचायत बैठा दी गई।

पंचायच ने आरोपी को भी बुलाया। उसके सामने पीड़ित से निकाह करने का प्रस्ताव रखा। जिसे आरोपी ने साफ सना कर दिया। गुस्से में किशोरी के परिजनों ने आरोपी की जमकर पिटाई कर दी। इसी दौरान वह मौका पाकर फरार हो गया। इसके बाद किशोरी के परिजन लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दायर की। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Share.
Exit mobile version