हरियाणा सरकार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी का लाइसेंस रद्द कर दिया है। गुरुग्राम के शिकोहपुर में आवंटित 3.52 एकड़ जमीन पर कंपनी वाणिज्यिक कॉलोनी विकसित नहीं कर सकी। लाइसेंस को आठ साल बाद रद्द किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में वाड्रा की कंपनी को यह जमीन आवंटित हुई थी। उस समय चकबंदी विभाग के तत्कालीन महानिदेशक अशोक खेमका ने इस जमीन का आवंटन रद्द कर दिया था। अब नगर एवं ग्राम आयोजना (टाउन एंड कंट्री प्लानिंग) विभाग ने इस जमीन के लाइसेंस को गलत ठहराते हुए रद्द करने के आदेश जारी किए हैं।

वाड्रा की कंपनी ने जमीन आगे महंगे दामों पर डीएलएफ को बेच दी थी। इस जमीन के लाइसेंस का नवीनीकरण कराने के लिए डीएलएफ ने सरकार के पास आवेदन कर रखा था। चार जनवरी 2008 में ओंकारेश्वर प्रापर्टी प्राइवेट लिमिटेड ने सबसे पहले गुरुग्राम के गांव शिकोहपुर में कॉमर्शियल कॉलोनी के लिए इस जमीन का लाइसेंस लिया था। बाद में यह जमीन वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट को बेच दी गई। स्काई लाइट ने इस जमीन को डीएलएफ को बेच दिया।

यह भी पढ़ें: बर्गर के साइज में धोखा करने की वजह से मैकडॉनल्ड्स और वेंडीज पर केस दर्ज, देना पड़ सकता है हर्जाना

खास बात यह है कि रॉबर्ट वाड्रा की स्काईलाइट कंपनी की मोटेशन डॉ अशोक खेमका ने रद्द की थी वाड्रा की कंपनी ने ऊंचे दामों पर इस जमीन को देश की प्रमुख कंपनी डीएलएफ को बेचा था। बताया जा रहा है कि ओमकारेश्वर प्रॉपर्टी लिमिटेड की ओर से सबसे पहले गांव शिकोहपुर में कमर्शियल कॉलोनी के लिए इसी जमीन का लाइसेंस लिया गया था और बाद में यही जमीन वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट को बेची गई। कुल मिलाकर बाकी प्रक्रिया पूरी करते हुए प्रोजेक्ट को पूरा करने की जिम्मेवारी डीएलएफ को दी गई 20 मई वर्ष 2012 को इस कॉलोनी का बिल्डिंग प्लान पास कर दिया गया जिसकी समय अवधि मई 2017 तक तय की गई थी लेकिन कॉलोनी का निर्माण नहीं हो सका इस बीच डीएलएफ की ओर से प्रयास किए जा रहे थे कि लाइसेंस रिन्यू कर दिया जाए इसके लिए वर्ष 2011 में नए लाइसेंस के लिए आवेदन दिया गया था जो अप्रूव हो गया था लेकिन नियम व शर्तों के मुताबिक 90 दिनों में दस्तावेज जमा कराने थे कंपनी की ओर से लगातार समय बढ़ाने की मांग की जा रही थी।।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version