नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर पिछले कुछ वक्त से आरोप का सिलसिला रुक ही नहीं रहा, बीते दिन समीर वानखेड़े के पूर्व ससुर डॉ. जाहिद कुरैशी ने दावा किया है कि समीर और उनका परिवार इस्लाम धर्म को मानता था और समीर के पिता का नाम दाऊद था।

मीडिया से बात करते हुए समीर की पहली पत्नी के पिता डॉ. जाहिद कुरैशी ने बताया कि जब समीर और उनकी बेटी शबाना की शादी हुई थी, उस वक्त समीर वानखेड़े इस्लाम का अनुयायी था। उस वक्त समीर कभी-कभी मस्जिद भी जाता था, उन्होंने आगे बताया की बीते दिनों जब समीर के जन्म प्रमाणपत्र का मामला सामने आया तब मुझे पता चला की समीर हिन्दू है।

डॉ. जाहिद कुरैशी ने आगे कहा कि मैं वानखेड़े परिवार को एक इस्लाम के अनुयायी के रूप में जानता था, मैं समीर के पिता को हमेशा से दाऊद नाम से जानता था। मैं अपनी बेटी का रिश्ता समीर वानखेड़े के साथ करने के लिए इसलिए राजी हुआ क्योंकि समीर की मां जाहिदा के साथ हमारे काफ़ी अच्छे संबंध थे।

यह भी पढ़े-  कांग्रेस का प्रतिज्ञा रथ पहुंचा चित्रकूट, वहां हुआ कुछ ऐसा जानकर हो जाएगे हैरान

समीर और शबाना की शादी 2006 में घरवालों की मर्ज़ी के साथ हुई थी, लेकिन जब दोनों ने अलग होने का फैसला किया हमनें इस बारे में कभी भी बात नहीं की क्योंकि यह हमारे लिए बहुत दुखद था।

समीर वानखेड़े जिनपर आर्यन खान के गवाह प्रभाकर सैल ने भ्रष्टाचार से जुड़े आरोप लगाए थे, तो वहीं नवाब मलिक ने उनपर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर सरकारी नौकरी लेने का आरोप लगाया था। इसके साथ-साथ समीर के धर्म को लेकर लगातार आरोप लगाए जा रहे थे, महाराष्ट्र सरकार ने शुरुआत में समीर वानखेड़े की याचिका पर विरोध जताया। लेकिन अंत में सरकारी वकील अरुणा पई ने अदालत को आश्वस्त किया की जब भी समीर वानखेड़े को गिरफ्तार किया जाएगा उससे पहले उन्हें तीन दिनों का एडवांस नोटिस जारी ज़रूर किया जाएगा, इसके बिना मुंबई पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version