Sanjay Raut ED Raid: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ईडी (ED) इन दिनों काफी अधिक सक्रिय नजर आ रही है। शिवसेना (Shiv Sena) के दिगग्ज नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर ईडी ने बड़ा ऐक्शन लिया है। आपको बता दें कि ईडी की टीम शिवसेना नेता के घर पर मौजूद है और घर की पूरी तलाशी ली जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि ईडी पत्रा चॉल मामले में संजय राउत के घर पहुंची है। बीते तीन घंटे से अधिक समय से ईडी की टीम राउत के घर की तलाशी ले रही है। वहीं, राउत के वकील भी उनके घर पहुंच रहे है।

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा ये कहा

संजय राउत ने ईडी के तलाशी अभियान के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर कई ट्ववीट किए है। राउत ने अपने ट्वीट में कहा कि उनके खिलाफ झूठे सबूत जुटाने के लिए ईडी की कार्रवाई हो रही है।

इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में राउत ने कहा कि झूठी कार्रवाई और झूठे सबूत, मैं शिवसेना नहीं छोडूंगा। अगर मैं मर भी जाऊं तो भी समर्पन नही करुंगा। जय महाराष्ट्र। यहीं नहीं राउत ने आगे कहा कि महाराष्ट्र और शिवसेना की लड़ाई जारी रहेगी। इसके बाद संजय राउत ने शिवसेना पार्टी चिन्ह् की एक तस्वीर भी पोस्ट की और लिखा कि फिर भी शिवसेना नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: Congress: 5 अगस्त को होगा राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन, बढ़ती महंगाई पर चर्चा करेगी कांग्रेस

ईडी की छापेमारी के बाद समर्थक कर रहे नारेबाजी

वहीं, ईडी की टीम के तलाशी अभियान के बाद राउत के घर के बाहर उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई है। समर्थक लगातार ईडी और भाजपा के खिलाफ जोर-जोर से नारेबाजी कर रहे हैं। संजय राउत ने इस संबध में एक अन्य ट्टीट में कहा कि मैं बाला साहेब की कसम खाता हूं कि मेरा इस घोटाले से कोई भी संबंध नहीं है। बाला साहेब ने हमने लड़ना सिखाया है और मैं लड़ रहा हूं।

आखिर क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले की शुरुआत साल 2007 में हुई थी, जब आशीष कंस्ट्रक्शन (जो HDIL की सिस्टर कम्पनी है) उसे पत्रा चॉल को डेवलप करने का काम दिया गया। कंपनी को वहां रहने वाले लोगों को 672 फ्लैट बनाकर देने थे और करीब 3000 फ्लैट म्हाड़ा को देने थे। ये पूरी जमीन 47 एकड़ की थी।

आरोप है कि गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन ने वहां किसी भी तरह का विकास नहीं किया और ना ही म्हाड़ा को फ्लैट दिया, बल्कि वो पूरी जमीन और FSI 8 बिल्डर को 1,034 करोड़ रुपए में बेच दी। इस मामले में ईडी ने संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया, जिसके बाद संजय राउत का नाम भी इस मामले में सामने आया।

नहीं पेश हुए थे राउत

गौरतलब है कि ईडी ने इस मामले में राउत को 27 जुलाई को पेश होने के लिए बुलाया था लेकिन राउत नहीं पहुंचे थे संजय राउत ने इस पेशी से छूट मांगी थी, जिसे ईडी ने स्वीकार करने से मना कर दिया था।

ये भी पढ़ें: ITR Filing Update: आज आईटीआर फाइल करने की अंतिम तारीख, जेल जाने से बचना है तो पूरा कर लें ये काम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version