जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के बीटेक कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्र प्रशांत भदौरिया ने जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए चैंपियनशिप अपने नाम की है। चैंपियनशिप अपने नाम करने वाले छात्र को ब्रज स्पोर्टस एकेडमी के पदाधिकारियों ने गोल्ड मेडल से नवाजा है बेहतर प्रदर्शन पर छात्र को विश्वविद्यालय के चीफ फाइनेंस ऑफीसर ने भी सम्मानित किया है। बीते दिन ब्रज स्पोर्टस एकेडमी के बैनर तले अंडर-19 जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन एलन स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में किया गया। प्रतियोगिता में मथुरा, आगरा, अलीगढ़ एवं एनसीआर के छात्र भी शामिल हुए। इसमें जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्र प्रशांत भदौरिया ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता कई चरणों में आयोजित हुई जिसका फाइनल जीएलए के छात्र और मथुरा शहर के ही खिलाड़ी सजल के मध्य हुआ।

अंडर-19 सिंगल्स फाइनल मुकाबले में जीएलए के छात्र ने मथुरा के बैडमिंटन खिलाड़ी सजल को परास्त करते हुए जिला स्तरीय चैंपियनशिप अपने नाम की। इस दौरान वहां उपस्थित दर्शकों ने छात्र के उत्साहवर्धन हेतु जमकर तालियां बजाई जीएलए के छात्र प्रशांत को ब्रज स्पोर्टस के एकेडमी के पदाधिकारियों ने गोल्ड मेडल नवाजा और विश्वविद्यालय द्वारा खेल के क्षेत्र में छात्रों को आगे बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों और बैडमिंटन कोच अमित शर्मा को भी धन्यवाद दिया।

चैंपियनशिप अपने नाम कर जीएलए पहुंचे छात्र को विश्वविद्यालय के चीफ फाइनेंस ऑफीसर विवेक अग्रवाल ने सम्मानित किया सम्मानित करते हुए सीएफओ ने कहा कि खेल को अगर खेल की भावना से ही खेला जाय तो ऐसे अवसर हाथ से निकल नहीं सकते। अपने छात्रों को खेल प्रति जागरूक और तैयार करने के लिए स्पोर्टस विभाग के कोच जुटे हुए है। विश्वविद्यालय के विशाल खेल मैदान और यहां उपलब्ध खेल संसाधन इस बात का प्रमाण है कि बीते वर्षों में छात्रों ने कई चैंपियनशिप अपने नाम की हैं। जीएलए के बैडमिंटन कोच अमित शर्मा ने बताया कि पिछले कई वर्षों से छात्र बैडमिंटन की प्रैक्टिस कर रहा है। विश्वविद्यालय स्तर से छात्र को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिला है। ऐसे ही अवसरों पर कामयाबी हासिल करने के लिए स्पोर्टस टीम जुटी हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version